Header Ads

Breaking News

Breaking News : सात साइबर अपराधियों को पुलिस ने दबोचा, वारिसलीगंज में हुई गिरफ्तारी

 


सात साइबर अपराधियों को पुलिस ने दबोचा,  वारिसलीगंज में हुई गिरफ्तारी

नवादा लाइव नेटवर्क।


 नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना इलाके में पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ फिर बड़ी कार्रवाई की है। पुख्ता सूचना पर पुलिस ने गुरुवार की रात थाना क्षेत्र के सिमरीडीह चोरा बगीचा से सात साइबर अपराधियों को नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार की। गिरफ्तार अपराधियों में थाना क्षेत्र के चकवाय गांव निवासी अरविन्द रविदास का पुत्र देवेन्द्र कुमार, मोहिउद्दीनपुर पंचायत स्थित भेड़िया गांव निवासी दिनेश प्रसाद का पुत्र छोटु कुमार व जयन्त राम का पुत्र विक्रम कुमार, कोंचगांव पंचायत की कांधा गांव निवासी दयानंद राम का पुत्र विरल कुमार व नागेन्द्र राम का पुत्र राजीव कुमार, मोहिउद्दीनपुर गांव निवासी कृष्णा चौधरी का पुत्र विपिन चौधरी एवं सिमरी बिगहा निवासी दिनेश सिंह का पुत्र रविकांत कुमार शामिल है। 

 पुलिस की पुछताछ में इन अपराधियों ने कई राज खोले हैं। हालांकि पूछताछ के बावत पुलिस कुछ भी बताने से परहेज कर रही है। इन लोगों के पास से सात कीमती मोबाईल व ठगी में प्रयुक्त कई कागजात बरामद हुआ है। जब्त मोबाईल में ठगी के ठोस सबूत मिले हैं।

बताया गया कि पुलिस के आने की भनक लगते ही वहां मौजूद कई और साइबर अपराधी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। 

 


स्थानीय थाना की पुलिस द्वारा की गई इस छापेमारी में एक साथ सात साइबर अपराधी की गिरफ्तारी से अन्य साइबर अपराधियों में भय का माहौल व्याप्त है। 

इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने बताया कि साइबर अपराधों सहित अन्य कार्य जो अवैध रूप से संचालित होंगे, उसपर रोक लगाना प्राथमिकता में है। किसी को गलत करने की छुट नहीं दी जाएगी। ऐसे लोगों के विरुद्ध छापेमारी लगातार जारी रहेगी।

बता दें कि नालंदा, नवादा और शेखपुरा जिले के सीमावर्ती इलाके के गांवों में साइबर अपराध का बड़ा नेटवर्क देश स्तर पर ठगी के धंधे में काम कर रहा है। आये दिन किसी न किसी राज्य की पुलिस जिले के इन थाना क्षेत्रों में साइबर अपराधियों की तलाश में पहुंचती रहती है। गिरफ्तारी भी होती है, फिर भी धंधा बंद नहीं हो रहा है। नवादा पुलिस के लिए इस नेटवर्क को ध्वस्त करना बड़ी चुनौती बना है।




No comments