Header Ads

Breaking News

Nawada News : केजी रेलखंड पर मैजिक से टकराई यात्री ट्रेन, बड़ा हादसा टला

 


केजी रेलखंड पर मैजिक से टकराई यात्री ट्रेन, बड़ा हादसा टला

नवादा लाइव नेटवर्क

किउल-गया रेलखंड पर वारिसलीगंज से नवादा के बीच बुधवार की शाम बड़ा हादसा टल गया। सफीगंज के पास अनाधिकृत फाटक के पास किउल से चलकर गया जा रही 3355आप मेमू पैसेंजर ट्रेन एक मैजिक से टकरा गई। हादसे में किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

 


हुआ, यूं कि वारिसलीगंज से खुलकर ट्रेन नवादा की ओर बढ़ी थी। वारिसलीगंज से करीब 3-4 किलोमीटर बाद सफीगंज गांव के पास अनाधिकृत फाटक को एक मैजिक क्रॉस कर रही थी। मैजिक रेल पटरी को पार नहीं कर सकी, इस दौरान ट्रेन को करीब आता देख चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया।  उधर, ट्रेन के ड्राइवर ने स्थिति को भांप लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। परिणाम हुआ कि बड़ा हादसा टल गया। मैजिक से ट्रेन की हल्की टक्कर हुई। इसके बाद आसपास के लोगों ने मैजिक को रेल ट्रैक से हटाया। तब ट्रेन आगे बढ़ी। करीब 15 मिनट ट्रेन वहां रुकी रही। इस बाबत ट्रेन के पायलट ने घटना की रिपोर्ट नवादा स्टेशन पर रेल प्रशासन को दी। 


बता दें कि इस अनाधिकृत फाटक पर आए दिन दुर्घटना होती है। पूर्व में बारात से लौट रही एक बोलेरो की ट्रेन से टक्कर में कई लोगों की मौत हो गई थी। केजी रेलखंड पर कई अनाधिकृत फाटक हैं, जहां दुर्घटनाएं होती रहती है। सफीगंज, गारोबीघा, जलालपुर हॉट स्पॉट बना हुआ है। फिलहाल रेलखंड का दोहरीकरण का काम चल रहा है, ऐसे में कई स्थानों पर पूर्व का रास्ता डिस्टर्व है, फिर भी लोग जबरन रेल ट्रैक को पार करने की कोशिश करते हैं और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।



No comments