Header Ads

Breaking News

Nawada News : प्रेस प्रतिनिधियों से मिली डीएम, जिले में विकास और कमियों का लिया फिडबैक, विकास को मांगा सुझाव

   



प्रेस प्रतिनिधियों से मिली डीएम, जिले में विकास और कमियों का लिया फिडबैक, विकास में मांगा सुझाव

नवादा लाइव नेटवर्क

नवादा डीएम श्रीमती उदिता सिंह बुधवार 29 जून को जिले के प्रेस प्रतिनिधियों से औपचारिक रूप से मिली। अपने कार्यालय कक्ष में मीडिया से मुखातिब डीएम ने जिले के इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और इंटरनेट मीडिया के प्रतिनिधियों से विकास के साथ ही समस्याओं का फिडबैक प्राप्त की।


 उन्होंने सर्वप्रथम सभी पत्रकारों से परिचय प्राप्त किया और जिले के उत्तरोत्तर विकास के लिए आवश्यक जानकारियां ली। न्यूज -18 के अनिल विशाल ने बताया कि शहर की सड़कें खराब है, जिससे विशेषकर वृद्ध और बच्चे  को चलने में काफी परेशानी होती है। 


नवादा लाइव के वरुणेंद्र कुमार 'रमेश' ने बताया कि बुधौल इलाके में कई महत्वपूर्ण सरकारी संस्थान कार्यरत हुए हैं, नया मोहल्ला बसा है, तेजी से घर मकान बन रहे हैं, हाल में एक शिक्षक को गोली मारे जाने की घटना हुई है, सुरक्षा के लिए पुलिस पिकेट की आवश्यकता है। दैनिक जागरण के गोपी किशन ने शहर में पावर कट का मामला संज्ञान में लाया। शहर में जाम की समस्या के संबंध में सभी पत्रकारों ने एक स्वर में आवाज उठाया। 

स्वतंत्र पत्रकार मनमोहन कृष्ण ने बताया कि आपके योगदान करने से और सक्रियता दिखाने से शहर के जाम आदि की समस्या कुछ कम हुई है, कुछ और व्यवस्था की दरकार है। 


दैनिक भास्कर के ब्यूरो चीफ अशोक कुमार प्रियदर्शी ने ककोलत सहित अन्य पर्यटक स्थलों के सौन्दर्यीकरण पर काम करने की जरूरत पर बल दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि ककोलत जल प्रपात का जमीन वन विभाग के अंतर्गत आता है। फिलहाल ककोलत की सुरक्षा वन विभाग के  गार्डाें के माध्यम से करायी जा रही है।

 उर्वरकों की कालाबाजारी के संबंध में पत्रकारों का फिडबैक प्राप्त हुआ। नल जल योजना को लागू ठीक से रख-रखाव नहीं करने के संबंध में प्रकाश डाला गया। पेय जल की बर्बादी को रोकने के लिये उपाय करने का आग्रह किया गया। नया बस स्टैंड बुधौल में स्थानान्तरण के संबंध में भी विस्तृत चर्चा हुई। बिजली की स्थिति पर भी  विस्तृत चर्चा हुई।

     जिलाधिकारी ने सभी पत्रकारों से आग्रह की कि नवादा जिले की विकास से संबंधित महत्वपूर्ण फीडबैक लिखकर  सुझाव दें, जिससे कि जिले का विकास तीव्र गति से हो सके। कादिरगंज में सिल्क बुनकरों की समस्या के संबंध में जिलाधिकारी ने फिडबैक लिया। पत्रकारों ने बताया  कि बाजार की कमी से बुनकरों को उचित लाभ नहीं मिल पाता है। 

 


खुरी नदी को अतिक्रमण मुक्त करने के संबंध में चर्चा हुई। कशिश न्यूज के सन्नी भगत ने बताया गया कि नवादा रात्रि में प्रकाश की व्यवस्था नहीं है हाई मास्ट लाइट भी खराब है।  कचरा प्रबंधन के संबंध में भी पत्रकारों के द्वारा कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए।  जिलाधिकारी ने सभी पत्रकारों से आग्रह किया कि जिले के विकास से संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव लिखकर दें जिससे कि जिले के विकास को तीव्र गति दिया जा सके। 

    आज इस महत्व्पूर्ण बैठक में श्री सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, जिले के सम्मानित प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और इंटरनेट मीडिया के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।



No comments