Header Ads

Breaking News

Breaking News : शाहपुर ओपी प्रभारी विभा कुमारी को एसपी ने किया सस्पेंड, हिरासत में बंदी की मौत में कार्रवाई, वंदना को प्रभार

  


शाहपुर ओपी प्रभारी विभा कुमारी को एसपी ने किया सस्पेंड, हिरासत में बंदी की मौत में कार्रवाई, वंदना को प्रभार

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के शाहपुर ओपी प्रभारी विभा कुमारी को निलंबित कर दिया गया। कोर्ट में पेशी के दौरान एक कैदी बोरा मांझी की मौत के मामले में उक्त कार्रवाई पुलिस कप्तान डॉ गौरव मंगला द्वारा किया गया है। मामले की जारी न्यायिक जांच में प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर उक्त कार्रवाई की गई है।

 

निलंबित थानाध्यक्ष  विभा कुमारी

उल्लेखनीय है कि 4 जून 22 को बोझवां गांव निवासी बोरा मांझी और उसके भाई विशंभर मांझी पिता कामेश्वर मांझी को गिरफ्तार किया गया था। ब्रेथ एनालाइजर से जांच में बोरा मांझी शराब के नशे में पाये गए थे। अल्कोहल की मात्रा 49.8mg/100ml पाया गया था। 

अगले दिन कोर्ट में पेशी के तत्काल बाद उनकी मौत कोर्ट परिसर में ही हो गई थी। पेशी के दौरान उन्होंने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। जो कोर्ट के रिकॉर्ड में दर्ज हो गया था। तब अदालत ने कारा अधीक्षक को इलाज कराने का आदेश दिया था। लेकिन, कारा पहुंचने के पूर्व ही कोर्ट परिसर में मौत हो गई थी। 

 

मृतक बोरा मांझी

घटना के बावत साथ रहे भाई विशंभर मांझी के बयान पर यूडी केस नगर थाना में दर्ज किया गया था। नियमानुसार, पीएमसीएच पटना में मेडिकल बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया था। एसपी के आवेदन पर न्यायिक जांच शुरू हुई थी। एसपी के अनुसार प्रारंभिक जांच प्रतिवेदनों से ओपी प्रभारी की संदिग्ध भूमिका इस मामले में प्रतीत हो रही है। ऐसे में जांच पूरी होने तक के लिए उन्हें निलबिंत कर दिया गया है। विभा के स्थान पर मुफस्सिल थाना में कार्यरत एसआई बन्दना कुमारी को शाहपुर ओपी का प्रभारी बनाया गया है।

बता दें कि बोरा मांझी की मौत के बाद काफी बवाल मचा था। परिजनों ने वारिसलीगंज-बरबीघा स्टेट हाइवे को जाम कर दिया था। 

बहरहाल, इस कार्रवाई के बाद यह साफ होने लगा है कि मौत के पूर्व का बोरा मांझी का बयान और मौत के बाद परिजनों के दावे में सच्चाई थी।

 





No comments