Header Ads

Breaking News

Breking News : नवादा डीएम के नाम पर फर्जीवाड़ा, वाट्सएप पर तस्वीर लगा भेजा जा रहा मैसेज, जांच के आदेश

  


नवादा डीएम के नाम पर फर्जीवाड़ा, वाट्सएप पर तस्वीर लगा भेजा जा रहा मैसेज

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा में सक्रिय जालसाजों और साइबर अपराधियों ने डीएम उदिता सिंह को भी नहीं बख्शा। वाट्सएप पर डीएम की तस्वीर लगाकर मैसेज पोस्ट किया जा रहा है। इस बात की जानकारी डीएम को मिली तो वह भी भौंचक रह गई। उन्होंने मामले की जांच कराने का आदेश दी है। साथ ही सूचना को सार्वजनिक करने का निर्देश जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को दी।

डीएम के निर्देश के बाद जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येन्द्र प्रसाद ने मीडिया को विज्ञप्ति जारी कर जालसाजी के किसी प्रकार के झांसे में नहीं आने की अपील आम लोगों से की है।

जनसंपर्क पदाधिकारी ने लिखा ही कि जिलाधिकारी नवादा का  फोटो लगाते हुए व्हाट्सएप पर गलत  मैसेज किया जा रहा है, जिसपर कृपया कोई रिस्पांस नहीं करेंगे। 

जिला पदाधिकारी नवादा के द्वारा  केवल सरकारी मोबाइल नंबर  (9473191256)  का उपयोग किया जा रहा है। इसके अलावा किसी दूसरे मोबाइल नंबर पर जिलाधिकारी का फोटो लगाकर मैसेज किया जा रहा है तो इसकी सूचना अविलंब पुलिस को दें, जिससे की विधि सम्मत कार्रवाई की जा सके।



 इस प्रकार जिलाधिकारी का फोटो लगाकर मैसेज करने वालों के विरुद्ध पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है। 

बात पुरानी नहीं हुई है। कुछ दिनों पूर्व ही बिजली अधिकारी के नाम से वाट्सएप पर मैसेज भेजकर कनेक्शन काटने की चेतावनी देते हुयेअधिकारी से संपर्क करने को कहा जा रहा था। जिस वाट्सएप नंबर से मैसेज भेज जाता था, उससे अलग मोबाइल नंबर देकर अधिकारी से बात करने को कहा जाता था। उस मिशन के फेल होने पर अब DM के नाम का ही इस्तेमाल करने लगा।

ताजा मामले की जांच का जिम्मा पुलिस को दिया गया है। जालसाजों की गिरफ्तारी के बाद ही उनकी मंशा के बारे में साफ हो सकेगा।





No comments