Header Ads

Breaking News

Education News : गुरो बिन्दा कॉलेज में 22 जुलाई से शुरू हो रहा स्नातक में ऑफ लाइन नामांकन, इंटर में 45% अंक अनिवार्य, साइंस, आर्ट और कॉमर्स में नामांक की सुविधा

 


गुरो बिन्दा कॉलेज में 22 जुलाई से शुरू हो रहा स्नातक में ऑफ लाइन नामांकन

 नामांकन के लिए इंटर में 45% अंक अनिवार्य

साइंस, आर्ट और कॉमर्स में नामांकन की सुविधा

नवादा लाइव नेटवर्क।

मगध विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इस वर्ष स्नातक में सीधे/ऑफ लाइन नामांकन का आदेश जारी किया गया है। शैक्षणिक सत्र 2022-25 के लिए सीधे कालेज स्तर पर ऑफ लाइन नामांकन लेने का आदेश है।

आदेश के अनुसार जिले के प्रतिष्ठित संस्थान गुरो बिन्दा कॉलेज में प्रबंधन द्वारा नामांकन लेने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। 22 जुलाई से कॉलेज कैंपस में नामांकन लिया जाएगा। कॉलेज के प्राचार्य डॉ अश्विनी कुमार ने बताया कि मगध विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार बीए, बीएससी और बी कॉम पार्ट -1 तीनों संकाय में नामांकन 22 जुलाई से एक साथ शुरू किया जा रहा है। 

छात्र-छात्राओं को नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की जरूरत नहीं है। कॉलेज प्रबंधन अपने स्तर से नामांकन लेगा। गुरो बिन्दा कॉलेज नवादा को मगध विश्वविद्यालय और सरकार से स्थाई मान्यता प्राप्त है।

 


नामांकन लेने को इच्छुक छात्र-छात्राएं अपने दस्तावेजों के साथ कॉलेज पहुंचकर नामांकन ले सकते हैं। इंटर में 45% अंक अनिवार्य रूप से होना चाहिए। पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर नामांकन लिया जाएगा। प्राचार्य ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं को किसी प्रकार की असुविधा हो तो वे मोबाइल नं-9341517754 पर संपर्क कर विशेष जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कॉलेजों को सीधे नामांकन का आदेश देने के लिए गुरो बिन्दा महाविद्यालय के शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों प्रो. निशांत कुमार, प्रो.रमेश चंद्र रमण, शिवशंकर कुमार, तुलसी देवी,मिश्रा, कुमारी प्रेरणा राज, आकाश कुमार, नीतीश कुमार आदि ने विश्वविद्यालय प्रशासन और पदाधिकारियों को बधाई दी है। गुरो बिन्दा कॉलेज का प्रशासनिक कार्यालय, इंडस्ट्रियल एरिया, पुलिस लाइन के निकट स्थित है, छात्र-छात्राएं वहां संपर्क कर सकते हैं।

बता दें कि कुलपति के आदेशानुसार विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ  रवि प्रकाश बबलू द्वारा 14 जुलाई की तिथि में सीधे नामांकन का आदेश जारी किया गया था। बताया गया है कि विशेष परिस्थितियों में यह आदेश जारी किया गया है। आदेश के बाद सभी कॉलेज प्रबंधन नामांकन लेने की तैयारियों में जुट गया है। इसी कड़ी में गुरो बिन्दा कॉलेज में 22 जुलाई से नामांकन लेने का काम शुरू किया जा रहा है।


  


No comments