Header Ads

Breaking News

Nawada News : नरहट में आयोजित हुआ श्री हनुमान चालीसा पाठ, भक्तिमय बना रहा माहौल

  



नरहट में आयोजित हुआ श्री हनुमान चालीसा पाठ, भक्तिमय बना रहा माहौल


नवादा लाइव नेटवर्क।

हिंदू महासभा से जुड़े राजेश पांडेय उर्फ राज कश्यप के द्वारा मंगलवार को नरहट प्रखंड के नरहट गांव स्थित शिवमंदिर प्रांगण में एक दिवसीय श्री हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया गया। इस आयोजन में दर्जनों युवाओं ने भाग लेकर श्री हनुमान चालीसा पाठ किया। 

सनातन परंपरा का पालन करते हुए सभी युवाओं ने विधिवत पूजा अर्चना किया। श्री हनुमान चालीसा पाठ का अनुष्ठान राजेश पाण्डेय एवं पप्पू पाण्डेय द्वारा कराया गया। जय हनुमान ज्ञान गुण सागर, जय..., के जयघोष से पूरा वातावण भक्तिमय बना रहा। 

देखें वीडियो :_


श्री राजेश पाण्डेय ने बताया कि सनातन धर्म के प्रति खास कर युवाओं में उत्साह भरने के लिए इस तरह का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि आगे भी इस प्रकार का कार्यक्रम का आयोजित किया जाएगा।

 समाज में अराजकता फैली है। धर्म के प्रति लोगों में जो भाव है वह नीचे गिरता जा रहा है। धर्म में लोगों की आस्था नहीं रह गई है। उत्साह भरने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। युवाओं को धर्म की ओर प्रेरित करने के लिए श्री हनुमान चालीसा पाठ की शुरुआत की गई है। जब तक युवा पीढ़ी नहीं चाहेगा समाज में बदलाव नहीं लाया जा सकता। इस लिए श्री हनुमान जी का सिमरन कर इस कार्यक्रम की शुरआत की गई है। 

देखें वीडियो :_


उन्होंने बताया कि गौ रक्षा पर भी मेरा रास्ट्रीय स्तर पर अभियान चल रहा है। दर्जनों युवाओं एवं काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हो अनुष्ठान में भाग लिया। श्री हनुमान चालीसा पाठ को लेकर युवाओं एवं ग्रामीणों में उत्साह देखा गया। जय श्री राम, जय जय हनुमान के जय घोष से सारा दिन गुंजयमान होता रहा।



  


 


No comments