Header Ads

Breaking News

75th Independence Day : आजादी के अमृत महोत्सव पर बीपीएस स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम, बच्चों की प्रस्तुति पर अभिभावक हुए मंत्रमुग्ध

  


आजादी के अमृत महोत्सव पर बीपीएस स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम, बच्चों की प्रस्तुति पर अभिभावक हुए मंत्रमुग्ध

नवादा लाइव नेटवर्क। 

बी पी एस पब्लिक स्कूल राम नगर नवादा में आजादी के पचहतर साल पूर्ण होने के उपलक्षय में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार के द्वारा किया गया। सबसे पहले अभिभावकों तथा बच्चों से स्कूल के नए निर्देशक श्रीमति हेमलता कुमारी (सेवानिवृत शिक्षिका, केंद्रीय विद्यालय कटनी मध्य प्रदेश) का परिचय कराया।  नए निर्देशक के ओज पूर्ण भाषण से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। सभी अभिभावकों तथा बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ उनका स्वागत किया। 

 


उसके बाद स्कूल के बच्चों के द्वारा एक से बढ़कर एक रंगारंग देशभक्ति गीत, भाषण और डांस की प्रस्तुति देकर मौजूद अभिभावकों का मन मोह लिया।

 इस कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों के द्वारा गाए गए गीत खास कर वंदे मातरम, ए मेरे वतन के लोगों, तेरी मिट्टी में मिल जावा, इंसाफ की डगर पे बच्चों दिखाओ चल कर, मेरा मुल्क मेरा देश ( प्राची राज, राज नंदनी, शिवानी, अंजली, मौसम, दमयंती, रिया, पूनम, इत्यादि) ने अपने गीतों के द्वारा सभी आए हुए अभिभावकों की वाहवाही लूटी। 

प्राची, अंजली , माही ( मिक्स देशभक्ति गीत) , नर्सरी क्लास के बच्चों के द्वारा ( नन्हा मुन्ना राही हूं), आदित्या, बिट्टू ( जलवा तेरा जलवा ),  जय हो, तेरी मिट्टी में मिल जावा आदि के द्वारा एक से बढ़कर एक मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया गया।

 


 इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्राचार्य मनोरंजन कुमार सिन्हा, तथा सभी शिक्षक यथा सत्यपाल मुनि, शिव शंकर, राजेश, प्रत्युष, अमृता अंजली, रिया, शिल्पी, पूजा, ब्यूटी, अलका, पुष्पा, सुनीला आदि का भरपूर योगदान रहा।

 


आजादी के पचहतर वर्ष पूर्ण होने के मौके पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार के द्वारा इस पूरे महीने मुफ्त नामांकन का ऐलान किया गया। साथ ही साथ उन्होंने पहले 25 बच्चों को मुफ्त स्कूल ड्रेस देने का भी वादा किया। साथ ही साथ उन्होंने सेवानिवृत सैनिकों तथा देश की सेवा कर रहे सैनिकों के बच्चों को इस पूरे सत्र में बिलकुल मुफ्त पढ़ाने का भी ऐलान किया।

 















No comments