Header Ads

Breaking News

Breaking News : वेतन नहीं मिला तो वन कार्यालय में कर दिया तालाबंदी, रजौली प्रखंड के वाइल्ड सेंचुरी एरिया में काम करने वालों को 17 महीने से नहीं मिला वेतन

 

हड़ताली कर्मी

 वेतन नहीं मिला तो वन कार्यालय में कर दिया तालाबंदी, रजौली प्रखंड के वाइल्ड सेंचुरी एरिया में काम करने वालों को 17 महीने से नहीं मिला वेतन

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली वन क्षेत्र में काम करने वाले कर्मियों ने गुरुवार 8 सितंबर को कार्यालय में तालाबंदी कर अपने आक्रोश का इजहार किया। 17 माह से वेतन भुगतान नहीं होने से कर्मी नाराज हैं। सभी कर्मी तालाबंदी कर धरना पर बैठ गए हैं।

बताया गया की रजौली वन प्रक्षेत्र के वाइल्डलाइफ एरिया में काम करने वाले महिला_पुरुष केयरटेकर एवं चेक नाका गार्ड को 17 महीने से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। वेतन किनमंग करने पर काम छोड़ने को कहा जाता है।

 देखें वीडियो_


 आक्रोशित कर्मियों ने गुरुवार को रजौली स्थित वन विभाग के कार्यालय में तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू किया और कार्यालय के समीप सभी कर्मी धरना पर बैठ गए हैं।

 आक्रोशित कर्मी ने वन विभाग के दोनों मुख्य गेट पर ताला लगा दिया है। जिससे वन विभाग के अधिकारियों को अंदर ही रहना पड़ रहा है। किसी को बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है। वन विभाग के प्रभारी रेंजर प्रदीप रजक आक्रोशित महिला व पुरुष कर्मी को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन लोग अपने वेतन भुगतान की मांग पर अड़े हुए हैं।

कार्यालय का घेराव करते कर्मी

 बताया गया की कुल 38 महिला_पुरुष से काम लिया जा रहा था। 10 हजार रूपये मासिक भुगतान किया जाना है। वेतन नहीं मिलने से कर्मियों के समक्ष आर्थिक संकट बना हुआ है। घर परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। इस संबंध में रेंजर का कहना है कि आवेदन लेकर डीएफओ को भेजा जाएगा। वरीय अधिकारी के स्तर से ही कुछ हो सकता है।



No comments