Header Ads

Breaking News

Nikay Chunav 2022 : चुनाव में धनबल का प्रयोग और शराब पीने पिलाने वालों पर होगी सख्ती, डीएम_एसपी द्वारा फ्लाइंग दस्ता और स्टेटिक सर्विलांस टीम का गठन

चुनाव में धनबल का प्रयोग और शराब पीने पिलाने वालों पर होगी सख्ती, डीएम_एसपी द्वारा फ्लाइंग दस्ता और स्टेटिक सर्विलांस टीम का गठन

नवादा लाइव नेटवर्क।

नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराने को लेकर डीएम उदिता सिंह एवं डॉ गौरव मंगला द्वारा फ्लाइंग दस्ता एवं स्टेटिक सर्विलांस टीम का गठन के लिए संयुक्त आदेश जारी किया गया है। 

निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान प्रचार खर्च, घूस के रूप में नगदी या किसी वस्तु का वितरण, देसी/विदेशी शराब का वितरण, असमाजिक तत्वों की आवाजाही आदि पर निगरानी रखने के लिए प्रत्येक नगर परिषद/नगर पंचायत के लिए अनुमंडल स्तर पर दो फ्लाइंग स्क्वाइड टीम और एक स्टैटिक टीम बनाया गया है।

      फ्लाइंग स्क्वाइड/स्टैटिक सर्विलांस टीम के नोडल पदाधिकारी विनय कुमार राज्यकर संयुक्त आयुक्त, नवादा एवं वरीय प्रभारी पदाधिकारी उज्ज्वल कुमार सिंह अपर समाहर्ता-सह-अपर जिला दंडाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है।

 प्रत्येक उड़नदस्ता दल में एक मजिस्ट्रेट तथा उसके साथ एक पुलिस पदाधिकारी एवं राज्य सशस्त्र पुलिस के 04 जवानों को प्रतिनियुक्त किया गया है। इस दल के साथ एक वीडियोग्राफर को भी लगाया गया है।

 इस दल में नगर परिषद नवादा, नगर परिषद वारिसलीगंज एवं नगर पंचायत रजौली में संबंद्ध पदाधिकारी एवं संबद्ध पुलिस पदाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है। 

     नगर परिषद क्षेत्र नवादा के लिए अंचल अधिकारी नवादा और नारदीगंज को प्रतिनियुक्त किया गया है। पुलिस पदाधिकारी के रूप में शौकत अली, अवर निरीक्षक, नगर थाना को लगाया गया है। जबकि, नगर परिषद वारिसलीगंज के लिए अंचल अधिकारी वारिसलीगंज और काशीचक एवं नगर पंचायत रजौली के लिए अचंल अधिकारी रजौली एवं सिरदला को प्रतिनियुक्त किया गया है। इसके साथ-साथ नगर परिषद एवं नगर पंचायत क्षेत्रों के लिए पुलिस पदाधिकारी आदि की प्रतिनियुक्ति की गयी है। 

सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और इससे प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावे यह दस्ता निर्वाचकों को रिश्वत देने के प्रयोजन, नगदी राशि को लाने_ले जाने की शिकायतों पर कार्रवाई करेगा। असमाजिक तत्वों की गतिविधियां अवैध हथियार/शराब मदिरा आदि के परिवहन पर पैनी नजर रखेगी और शिकायतों पर अविलंब कार्रवाई करेगा। 

    अभ्यर्थियों के द्वारा की जाने वाली सभा, जुलूस और रैली आदि पर भी पैनी नजर रखने का निर्देश दिया गया है। प्रतिनियुक्त उड़नदस्ता का मजिस्ट्रेट कानूनी प्रक्रिया का अनुसरण करने और कानून में व्यवस्था की कोई समस्या नहीं हो इसका भी ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है। सभी कार्रवाई का वीडियो रिकॉर्डिंग किया जाएगा।




No comments