Header Ads

Breaking News

[email protected] : दंगल में नवादा के पहलवान राजू यादव ने जीता गोल्ड, हरियाणा के अंकित यादव को दी पटखनी



दंगल में नवादा के पहलवान राजू यादव ने जीता गोल्ड, हरियाणा के अंकित यादव को दी पटखनी

नवादा लाइव नेटवर्क।

प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी गोवर्धन पूजा समिति नवादा की ओर से गुरुवार 27 अक्तूबर को अंतर्राज्यीय विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन नवादा के हरिश्चंद्र स्टेडियम में हुआ। 

 पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद के व्यक्तित्व और कृतित्व से संबद्ध इस  दंगल प्रतियोगिता में सैकड़ों  प्रतिभगियों ने अपने बाजुबल का प्रदर्शन किया। 

प्रतियोगिता का उद्घाटन नवादा एमएलसी अशोक कुमार ने किया। जबकि संचालन का दायित्व महेंद्र यादव, मथुरा यादव, रवीन्द्र यादव, नंदकिशोर बाजपेयी, बाल्मीकि यादव आदि ने किया।

 रेफरी की भूमिका में अनुभवी दंगल प्रेमी प्रो धनराज कुमार और रामबिलास प्रसाद रहे। अखाड़े का सफल संचालन  लालकेश्वर राय ने किया।

आयोजन को सफल बनाने में संजय यादव, अवधेश कुमार, सुरेन्द्र यादव, राजेन्द्र यादव, देवनंदन यादव, विक्रम यादव, अशोक यादव, चन्द्रिका यादव, प्रिन्स तमन्ना , भोली यादव , रामलखन यादव, नितीश राज आदि अंत तक जुटे रहे।


प्रतियोगिता दो श्रेणियों में विभक्त था। गोल्ड मेडल विजेता के लिए 21 हजार रूपये और उपविजेता के लिए 11 हजार रूपये की नगद राशि तय थी।

 दंगल प्रतियोगिता में बिहार के विभिन्न जिलों के अलावे , जम्मू कश्मीर , उत्तर प्रदेश , पंजाब , झारखण्ड , हरियाणा आदि प्रदेशों से भी पहलवानो ने भाग लिया।  प्रतियोगिता का परिणाम घोषित करते हुए गोवर्धन पूजा समिति के  सचिव सुरेन्द्र यादव ने बताया कि जूनियर ग्रुप में चौथे राउंड के बाद हरियाणा के तरुण यादव विजेता घोषित किये गए, जिन्हें 11 हजार रूपये नगद राशि प्रदान की गई। 

उप विजेता हरियाणा बरियो के पहलवान राहुल यादव घोषित किये गए जिन्हें 51 सौ रूपये की नगद राशि प्रदान की गई। 

इसी प्रकार सीनियर ग्रुप के दंगल में चौथे राउंड की कसमकस के बीच नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के मसनखामा गांव के राजू यादव ने हरियाणा के अंकित यादव को पटखनी दी और गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमा लिया। अंकित यादव को उप विजेता घोषित किया गया। 

सीनियर ग्रुप के गोल्ड मेडल विजेता राजू यादव को 21 हजार रूपये की नगद राशि और लंगोटा प्रदान किया गया। 

जबकि सिल्वर मेडल के लिए उपविजेता अंकित यादव को 11 हजार रूपये की नगद राशि और लंगोटा प्रदान किया गया।


शेष सभी प्रतिभागियों को समिति की ओर से पांच-पांच सौ रूपये नगद और एक लंगोटा प्रदान कर सम्मानित किया गया।

 एमएलसी अशोक कुमार ने विजेता उप विजेता को पुरस्कार प्रदान करते हुए सभी प्रतिभागियों को शुभकामनायें दी और हजारों की संख्या में पहुंचे दर्शकों के प्रति आभार व्यक्त किया। र्शकों की ओर से गोवर्धन भगवान के जयकारे लगाए गए।












No comments