Header Ads

Breaking News

Nawada News : साइबर फ्रॉड के पास से 17 लाख रुपए बरामद, भाई_बहन गिरफ्तार, सरगना और उसका सहयोगी फरार

  

प्रेस वार्ता में एसडीपीओ महेश चौधरी और इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार

 साइबर फ्रॉड के पास से 17 लाख रुपए बरामद, भाई_बहन गिरफ्तार, सरगना और उसका सहयोगी फरार

-तीन एंड्रॉयड फोन एवं ठगी के शिकार लोगों गकी सूची व अन्य कागजात जब्त

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के कोचगांव पंचायत की सोरहीपुर गांव में एसडीपीओ पकरीबरावां महेश चौधरी के नेतृत्व पुलिस ने साइबर ठगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान 17 लाख से अधिक नकदी सहित तीन एंड्रॉयड मोबाइल सेट, एक बैंक पासबुक, देश के विभिन्न राज्यो के सैकड़ों ठगी का शिकार होने हुए लोगो की सूचिबद्ध रजिस्टर आदि बरामद किया गया। जबकि मौके पर दो ठग जो आपस में सगे भाई बहन हैं, को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल रही। रविवार की शाम को कार्रवाई की गई।  


सोमवार को वारिसलीगंज थाना में प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ ने पूरे मामले की जानकारी दी। बताया गया कि पुलिस आने  की भनक लगते ही कई अपराधी भागने में सफल रहा। इस दौरान पुलिस निरीक्षक जितेंद्र कुमार भी मौजूद थे।

एसडीपीओ ने बताया कि दुर्गा पूजा के मौके पर ठगी के धंधे से एकत्रित राशि का बंटवारे को ले कई जालसाज सोरहीपुर ग्रामीण राहुल कुमार पिता स्व वकील मिस्त्री के घर एकत्रित होने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली।

 सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस की मदद से चिन्हित आरोपी के घर पर छापेमारी की गई। छापेमारी की भनक लगते ही कई ठग अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए।  

एसडीपीओ का प्रेस कांफ्रेंस वीडियो में देखें_


जबकि राहुल कुमार उर्फ रौशन मिस्त्री की पत्नी बबली कुमारी द्वारा पुलिस छापेमारी में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की गई। बावजूद पुलिस द्वारा घरों की जांच की गई। जिसमें एक पीतल के तसला में छुपा कर रखा गया दस लाख नकदी तथा पलंग के नीचे एक झोला में छिपाकर रखा गया सात लाख तीन हजार रुपया बरामद किया गया। इस दौरान कमरे की खिड़की से बाहर झांकने पर बाहर एक थैला फेंका हुआ दिखाई दिया। जिसे जब्त कर जांच की गई तो उसमें 48 पन्नों में देश के विभिन्न राज्यो के सैकड़ों लोगों का नाम पता व मोबाइल नंबर आदि लिखा पाया गया। साथ ही ठगो द्वारा आपसी बंटवारे का हिसाब किताब लिखा हुआ एक मोटी कॉपी पुलिस ने बरामद किया है। जिसकी जांच की जा रही है। जिससे ठगों का बड़ा नेटवर्क सामने आने की प्रबल संभावना है। 

मौके से राहुल कुमार की पत्नी बबली कुमारी और उसके भाई नालंदा जिला के मानपुर थाना क्षेत्र के सरवहदी निवासी कौशल मिस्त्री का पुत्र नंदन कुमार को गिरफ्तार किया गया।

पूर्व में हो चुकी है कार्रवाई

 -13 अगस्त 2022 को सोरहीपुर गांव का पड़ोसी अपसढ़ पंचायत की भवानी बीघा गांव से हैदराबाद के तेलंगाना से आई व पुलिस स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान कई जालसाजों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आरोपी के घरों से एक करोड़ 23 लाख रुपया सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी द्वारा लग्जरी वाहन कंपनी कीया का डीलरशिप देने के नाम पर ठगी की प्राथमिकी तेलंगाना थाना में अंकित था। अब मात्र एक माह बाद ही पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई हुई है।जो क्षेत्र में चर्चा का विषय है।

 


 गिरफ्तार भाई बहन के अलावे चार अन्य के खिलाफ प्राथमिकी

रविवार की रात गिरफ्तार जालसाज भाई बहन से पूछताछ तथा मोबाइल व जब्त सूची के आधार पर पुलिस ने क्षेत्र के कई ठगों को चिन्हित करने में जुटी हुई है। डीएसपी महेश चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार भाई बहन द्वारा ठगी में संलिप्तता स्वीकार की गई है। साथ ही पुलिस छापेमारी की भनक लगते ही मौके से फरार हुए गिरफ्तार महिला का पति राहुल मिस्त्री, योगेंद्र मिस्त्री, सतेंद्र मिस्त्री, चंदन मिस्त्री के विरुद्ध पुलिस द्वारा ठगी की प्राथमिकी अंकित कर गिरफ्तार करने को लेकर छापेमारी की जा रही है।









No comments