Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवरात्र पर मां छिन्न मस्तिके के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच रहे श्रद्धालु, झारखंड, बिहार और बंगाल से पूजा आराधना करने वालों की उमड़ रही भीड़

 


नवरात्र पर मां छिन्न मस्तिके के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच रहे श्रद्धालु, झारखंड, बिहार और बंगाल से पूजा आराधना करने वालों की उमड़ रही भीड़

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवरात्र अष्टमी पर झारखंड के रजरप्पा स्थित प्रसिद्ध शक्ति पीठ मां छिन्न मस्तिके के दरबार में दर्शन पूजन को श्रद्धालुओं का तांता लगा है।
बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल से बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता के दरबार में हाजरी लगाने पहुंच रहे हैं। सुबह से ही माता के दरबार में श्रद्धालु पूजा अर्चना को पहुंच रहे थे।

भैरवी और दामोदर नदी के संगम तट पर स्थित मां छिन्न मस्तिके मंदिर में आम दिनों में भी काफी संख्या में लोग दर्शन पूजन को पहुंचते हैं। शारदीय नवरात्र का मौका हो तो बात ही कुछ अलग होती है। नवरात्र की पहली तिथि से ही मां के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है, लेकिन अष्टमी और नवमी तिथि को अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ उमड़ती है।

 देखें विडियो_


नवरात्र पर माता दरबार को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है। गर्भ गृह तक पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं को काफी समय इंतजार करना पड़ रहा है। सुरक्षा में तैनात जवान श्रद्धालुओं को व्यवस्थित पूजन दर्शन कराने में जुटे हैं।

रजरप्पा स्थित मा छिन्न मस्तिके मंदिर का सिद्ध शक्ति पीठ में शुमार है। लाखों_करोड़ों लोगों की आस्था इस मंदिर से जुड़ी है।
छोटा मोटा होटल चलने वाले स्थानीय दुकानदार रंजीत कहते हैं कि नवमी तिथि को भीड़ का रिकॉर्ड हर साल टूटता है। उम्मीद है कि इस वर्ष भी पूर्व के वर्षों की भांति ही श्रद्धालुओं का आना होगा।
दर्शन पूजन करने पहुंचे नवादा (बिहार) के पवन गुप्ता ने कहा कि माता के प्रति असीम श्रद्धा है। कई वर्षों से यहां नवरात्र अष्टमी को मां की पूजा के लिए आता रहा हूं। हिसुआ के पूर्व विधायक अनिल सिंह भी पारिवारिक सदस्यों और दोस्तों के साथ पहुंचे थे।









No comments