Header Ads

Breaking News

Nawada News : जेल में मिली मजदूरी और विधायक पेंशन की राशि को पूर्व मंत्री ने ट्रस्ट को दिया दान

 


 जेल में मिली मजदूरी और विधायक पेंशन की राशि को पूर्व मंत्री ने ट्रस्ट को दिया दान


गरीब बच्चों और सामाजिक कार्यों के लिए 11 लाख 33 हजार दिया दान

नवादा लाइव नेटवर्क।

पटना के बेऊर जेल में बंद बिहार सरकार के पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लभ प्रसाद ने अपनी मजदूरी और पूर्व विधायक को मिलने वाली पेंशन की राशि को एक ट्रस्ट को दान दे दिया है।
पूर्व मंत्री ने वहां के कराधीक्षक को पत्र लिखकर जेल नियमों के तहत मजदूरी के रूप में मिलने वाली 33 हजार रूपये की राशि श्री राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट नवादा को गरीब बच्चों के लिए दान में दे दिया है ।
इसके अलावे पूर्व में विधायक रह चुके राजबल्लभ प्रसाद ने पेंशन के रूप में सरकार से प्राप्त 11 लाख रूपये की राशि भी ट्रस्ट को विभिन्न सामाजिक कार्यो में व्यय करने हेतु दान दे दिया है ।
बेउर जेल से प्राप्त अनुमति पत्र के आलोक में ट्रस्ट के अधिकारी अनिल प्रसाद सिंह ने गांधी जयंती के अवसर पर इस आशय की घोषणा की।

नीचे यूट्यूब लिंक पर देखें वीडियो_
  


उन्होंने बताया कि राजबल्लभ प्रसाद जेल में रह कर भी नवादा जिले के आम जनता की सलामती के लिए चिंतित रहते हैं। उन्होंने जेल जीवन में कमाई गई राशि को बच्चों के मुस्कान पर खर्च करने की घोषणा की है ।
ट्रस्ट के क्षेत्रीय कार्यकारी पदाधिकारी शम्भु विश्वकर्मा ने बताया कि माननीय पूर्व राज्य मंत्री के इस महादान को क्षेत्र के गरीब बच्चों के लिए व्यय किये जायेंगे। दशहरा के शुभअवसर पर गाँव गांव जाकर गरीब बच्चों के बीच मिठाई बांटी जायगी ।
इसके अलावे राजबल्लभ प्रसाद ने अपने पेंशन की राशि 11 लाख रूपये ट्रस्ट को प्रदान की है, उसे भी सामाजिक उत्थान के लिए व्यय किया जायगा।
ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं ने आज प्रजातंत्र चौक पर धूम धाम से गांधी जयंती मनाई।
इस दौरान जुटान के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी गई।
इस अवसर पर प्रो . नरेशचंद्र शर्मा , नंदकिशोर बाजपेयी  , लालकेश्वर राय , शशिभूषण शर्मा , पंकज यादव , अमित सरकार , दिनेश कुमार अकेला , अनुज , सुंदर , मनीष , विक्रम , पंकज आदि मौजद थे। 








No comments