Header Ads

Breaking News

Nawada News : दोसुत में मां विंध्यवासिनी ट्रेडर्स का हुआ उद्घाटन, किसानों को उपलब्ध कराया जाएगा उचित मूल्य पर खाद

   


दोसुत में मां विंध्यवासिनी ट्रेडर्स का हुआ उद्घाटन, किसानों को उपलब्ध कराया जाएगा उचित मूल्य पर खाद 

नवादा लाइव नेटवर्क।

मां विंध्यवासिनी नगर दोसुत में रविवार को मां विंध्यवासिनी ट्रेडर्स का उद्घाटन किया गया। जिला कृषि पदाधिकारी संतोष कुमार सुमन ने उद्घाटन किया। मौके पर मिट्टी जांच प्रयोगशाला के सहायक निदेशक रसायन राजीव रंजन, बीडीओ वारिसलीगंज पंकज कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी वारिसलीगंज पवन कुमार, कृषि समन्यवक मदन मोहन कुमार, किसान सलाहकार कौशल किशोर पांडेय, सहायक तकनीकी प्रबंधक संजीत कुमार, मुखिया दोसूत सुलेखा देवी आदि मौजूद थी। 


मां विंध्यवासिनी ट्रेडर्स किसानों को उचित दर पर फर्टिलाइजर (रासायनिक खाद) उपलब्ध कराने के लिए खोला गया है। इस प्रतिष्ठान के खुलने से दोसुत पंचायत ही नहीं बल्कि वारिसलीगंज, पकरीबरावां, नवादा और रोह प्रखंड के किसानों को भी सुलभ तरीके से उचित मूल्य पर खाद उपलब्ध हो सकेगा। 


कार्यक्रम में बोलते हुए अजय कुमार रविकांत ने कहा कि आने वाले दिनों में गुणवत्तापूर्ण बीज और कीटनाशक  भी किसानों को उचित मूल्य पर उपलब्ध कराया जाएगा। 

इस अवसर पर दोसुत पंचायत के 5 किसानों इंद्रदेव सिंह_ धनकौल, केदार सिंह_गडुआ, देवनाथ महतो _ कठोकरी, श्यामदेव शर्मा और जनार्दन प्रसाद सिंह_दोसुत ग्रामीण को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। 


अपने संबोधन में जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा कि कृषि विभाग किसानों की प्रगति की दिशा में हमेशा सकारात्मक पहल करता रहा है। दोसुत में उर्वरक विक्री केंद्र खुला है, इससे किसानों को सुविधा होगी। उन्होंने किसानों को विभाग द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया। कहा कि तकनीक आधारित खेती से जुड़े, निश्चित तौर पर मुनाफा बढ़ेगा। 

इसके पूर्व अजय कुमार रविकांत ने आगत अतिथियों का फूल माला से स्वागत किया।

रिपोर्ट _चंद्रमौली शर्मा









No comments