Header Ads

Breaking News

Nawada News : बिहार के नवनिर्माण में श्रीबाबू के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा : मंत्री संतोष


बिहार के नवनिर्माण में श्रीबाबू के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा : मंत्री संतोष

नवादा लाइव नेटवर्क।

बिहार के नव निर्माण में श्रीबाबू के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। देश की आजादी के पूर्व और बाद में बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने विकास के जो कीर्तिमान बनाए वह भुला नहीं जा सकता है। 

उनकी सबसे बड़ी ताकत रही कि सभी वर्गो के हितों का ख्याल रखा। सबको विकास से जोड़ा। अगड़ा_पिछड़ा, दलित_अल्पसंख्यक के बीच भेद नहीं किया। वे सबके थे। रविवार को नवादा नगर के गांधी इंटर विद्यालय में आयोजित डॉ श्री कृष्ण सिंह की 135वीं जयंती समारोह को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के मंत्री संतोष कुमार सुमन ने उक्त बातें कही।


आगे उन्होंने कहा कि श्रीबाबू ने  बिहार के साथ देश में अपनी बेहतर प्रशासन व्यवस्था कायम किया। कहा कि उनके कार्यों का कायल हूं। आज मंच पर उपस्थिति ही बता रही है कि वे हर वर्ग के स्वीकार्य थे। मंच से हुई मांग पर उन्होंने नवादा जिले काे मेडिकल कॉलेज दिलाने का आश्वासन दिया।


 अन्य वक्ताओं ने भी श्रीबाबू को बिहार का उद्धारक करार देते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया। बिहार के विकास में श्री बाबू के कार्यों का बखान करते हुए वक्ताओं ने कहा कि उन्होंने बिहार में कल कारखानों के साथ ही रोजगार के क्षेत्र में जो विकास किया है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। कहा कि वे जातिवाद से ऊपर उठकर सभी के विकास में अपने को न्यौछावर कर दिया। उनके बाद की सरकारें अगर उनके कार्यों को सही तरीके से अमलीजामा पहनाती तो बिहार विकास के साथ-साथ रोजगार पैदा करने में अग्रणी भूमिका निभाता। 


समारोह को विशिष्ट अतिथि विधायक विभा देवी, विधायक  मोहम्मद कामरान, पूर्व विधायक, नरेंद्र कुमार@ नुनू बाबू, पूर्व विधायक अनिल सिंह, श्रीबाबू के परपौत्र निशांत शंकर, लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेंद्र कुमार मुन्ना, बजरंग दल के जितेंद्र प्रताप जीतू, मसिउद्दीन, श्याम सुंदर शरण, बच्चन पांडेय, जिप उपाध्यक्ष निशा चौधरी, समाजसेवी आरपी साहू, संजय साव आयोजक कार्यकर्ता  नवादा विकास मंच फाउंडेशन के संस्थापक पंकज कुमार उर्फ चंदन सिंह, ललन  सिंह, अतुल सरकार, ब्रजेश कुमार, नटवर सिंह, बिनोद कुमार पप्पू, शमीर सिंह, अभिषेक कुमार ने समारोह को सफल बनाने में योगदान दिया। 

मौके पर कांग्रेस नेता उपेंद्र सिंह, विनय सिंह, रश्मि गुप्ता,अरविंद कुमार सिंह, गौरी रानी, रवि राज आदि मौजूद थे। धन्यवाद ज्ञापन युवा नेता अंशुमान शर्मा ने किया।








 

No comments