Header Ads

Breaking News

Nawada News : वारिसलीगंज में छठ घाटों पर गंदगी का अंबार, अबतक सोया है नगर परिषद का प्रबंधन, कल से शुरू हो रहा पर्व, डीएम से लगाई सफाई की गुहार

  


वारिसलीगंज में छठ घाटों पर गंदगी का अंबार, अबतक सोया है नगर परिषद का प्रबंधन, कल से शुरू हो रहा पर्व, डीएम से लगाई सफाई की गुहार

नवादा लाइव नेटवर्क।

लोक आस्था और सूर्योपासना का चार दिवसीय महापर्व शुरू होने में महज कुछ ही घंटे बचे हैं। आज गुरुवार का दिन है, शुक्रवार को। नहाय खाय के साथ महापर्व शुरू होगा।


छठ व्रतियों एवं उनके सहयोगियों द्वारा भगवान भास्कर के पूजन - अर्चन की तैयारियां पूरे जोरों पर है। बिहार सरकार के निर्देश पर नवादा की जिलाधिकारी ने जिले के

 सभी छठ घाटों की सफाई के सख्त निर्देश दे रखी हैं।
परंतु नवादा जिले के वारिसलीगंज नगर परिषद के वार्ड संख्या 21 स्थित प्रसिद्ध मटकोरबा तालाब व सूर्यमंदिर घाट पर गंदगी का अंबार अब भी लगा हुआ है।

वारिसलीगंज का मटकोरबा तालाब घाट पर पसरा गंदगी

सडक  किनारे जहां - तहां मल- मूत्र रहने और सीढ़ियों पर गांधी पसरे रहने से छठ व्रतियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इस घाट पर स्थानीय बाजार , शेरपुर , बलबापर , साम्बे , मालीचक , खानापुर , कोरमा , नेवाजगढ़ , चिरैया , नागपुर समेत दर्जनों गॉव के हजारों लोग छठ व्रत करने तथा भगवान सूर्यदेव को अर्घ्य देने के लिए आते हैं।
गन्दगी की कमोवेश यही स्थिति अबतक नगर परिषद क्षेत्र के अन्य छठ घाटों की भी है। इसके चलते क्षेत्र वासियों में भारी असंतोष है।

 लोगों ने नवादा डीएम से वारिसलीगंज के समस्त छठ घाटों की सफाई करवाने की गुहार लगाई है ताकि छठ व्रतियों को परेशानी से बचाया जा सके।

रिपोर्ट - चंद्रमौलि शर्मा 












No comments