Header Ads

Breaking News

Nawada News : बच्चों को कलेक्ट्रेट में देख प्रिंसिपल पर भड़की डीएम उदिता सिंह, पानी और शौचालय की समस्या दूर करने की मांग लिए कलेक्ट्रेट पहुंची थी छात्राएं, सांसद चंदन सिंह ने स्थिति को संभाला

 


बच्चों को कलेक्ट्रेट में देख प्रिंसिपल पर भड़की डीएम उदिता सिंह, पानी और शौचालय की समस्या दूर करने की मांग लिए कलेक्ट्रेट पहुंची थी छात्राएं, सांसद चंदन सिंह ने स्थिति को संभाला 


नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा नगर के प्रसाद बीघा में स्थित राजकीय कन्या मध्य विद्यालय की छात्राओं ने स्कूल में स्वच्छता की कलई खोल कर रख दी। व्यवस्था की पोल खुली तो अधिकारी सकते में आ गए। 

समस्या जानने की बजाय डीएम उदिता सिंह स्कूल के प्रिंसिपल पर ही भड़क गई। कहा की बच्चों को लेकर यहां कैसे आ गई। बाद में सांसद चंदन सिंह ने यह कहकर स्थिति को संभाला कि सभी स्कूलों में शौचालय और पेयजल की व्यवस्था की जाएगी।

यूट्यूब लिंक पर देखें पूरी वीडियो_


दरअसल, हुआ यूं कि स्कूल में बोरिंग का मोटर खराब है, जिससे पानी का संकट हो गया है। एक हैंडपंप है, वह भी खराब है। शौचालय की स्थिति भी दयनीय है। चहारदीवारी और में गेट भी क्षतिग्रस्त है।

इस मामले में प्रिंसिपल अपरिजता सेन गुप्ता का कहना था कि एक साल से स्कूल में हूं। खुद का वेतन नहीं मिला है। स्कूल का खाता तक बीआरसी की उदासीनता से नहीं खुला है। जबकि सभी अधिकारियों को समस्या की लिखित सूचना पूर्व में ही दे दी गई है।

बताया गया की केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा के लिए गुरुवार 20 अक्टबर को सांसद की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में बैठक थी। बैठक बाद डीएम_एसपी माननीयों को छोड़ने नीचे तक आए थे। 
 


इसी दौरान बच्चों ने उन लोगों को घेर लिया। जिसपर डीएम ने पूछा बच्चे यहां कैसे आए। बताया गया की टीचर भी साथ हैं। इसपर डीएम उस ओर मुखातिब हुई और फटकार लगा दी। फिर प्रिंसिपल को साथ लेकर अपने चैंबर की ओर बढ़ गई।

बहरहाल देखना है कि बच्चों की समस्या का हल होता है या नहीं। वैसे, बता दें की स्कूलों में स्वच्छता और शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर डीएम का अप्रोच हमेशा सकारात्मक रहा है। खासकर महिला शिक्षा को लेकर हमेशा गंभीरता दिखाती रहीं हैं। उम्मीद है की इस विद्यालय की समस्या का हल वो करा देंगी। 






No comments