Header Ads

Breaking News

Chhath Puja : छठव्रतियों की सेवा में समर्पित हुआ मॉडर्न परिवार, जिले के कई घाटों पर मुहैया कराई गयी सुविधाएं



छठव्रतियों की सेवा में समर्पित हुआ मॉडर्न परिवार, जिले के कई घाटों पर मुहैया कराई गयी सुविधाएं 

नवादा लाइव नेटवर्क।

लोकआस्था को समर्पित स्वच्छता, शुद्धता एवं पवित्रता के महापर्व छठपूजा को मनाने के लिए नदी, घाट एवं तालाबों की सफाई से लेकर छठव्रतियों को घाट पर पहुंचने, पैदल मार्ग को सुगम एवं स्वच्छ बनाने आदि पुण्यकार्य में जिले के ख्यातिलब्ध शिक्षण संस्थान मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 मॉडर्न परिवार की ओर से नवादा के कई स्थानों पर छठव्रतियों एवं श्रद्धालुओं को छठघाट तक पहुंचने के मार्ग तथा घाट की सफाई एवं सौंदर्यीकरण का कार्य किया गया।  छठघाट तक पहुंचने के मार्ग में जगह-जगह एवं छठघाट के निकट श्रद्धालुओं के लिए चाय, शर्बत एवं स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था, आकस्मिक चिकित्सा सहायता सहित छठ की डलिया पर फल वितरण आदि की उत्तम व्यवस्था मॉडर्न परिवार के ओर से नवादा जिले के विभिन्न छठघाटों पर की गई, जिसका लाभ श्रद्धालुओं एवं बच्चों ने जमकर उठाया।

देखें वीडियो_ 


 छठ घाटों पर उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का जायजा लेते हुए मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ अनुज कुमार ने छठ व्रतियों और श्रद्धालुओं सहित समस्त जिले वासियों को छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा की छठ पूजा वैदिक सनातन धर्म के सच्चे स्वरूप का दर्पण है। ना कोई भेद-भाव और न कोई जटिल कर्मकांड, केवल स्वच्छता, शुद्धता एवं पवित्रता के साथ प्रकृति-पूजन का यह महापर्व हमें प्रकृति के प्रति अपने उत्तरदायित्वों का बोध करवाता है। 

प्रत्येक वर्ष इस अवसर पर मॉडर्न परिवार की ओर से यथासंभव छठव्रतियों एवं श्रद्धालुओं की सेवा एवं सहयोग का प्रयास किया जाता है।


    मॉडर्न परिवार की ओर से छठघटों पर सुविधाओं की व्यवस्था एवं सेवा में समर्पित भक्तिभाव से तत्पर मॉडर्न शैक्षणिक समूह के सचिव डॉ. शैलेश कुमार ने छठपूजा की बधाई देते हुए बताया कि इस बार नवादा के मिर्ज़ापुर मुहल्ले में स्थित सूर्यमंदिर छठघाट, हिसुआ के तमसा (तिलैया) नदी के छठघाट, नारदीगंज के रामे गांव के छठघाट सहित घंघौली, खरीदीबीघा, चातर आदि गांवों के छठघटों पर छठव्रतियों एवं श्रद्धालुओं को सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है।

 छठघाट जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए चाय, शर्बत एवं पेयजल की व्यवस्था की गई है। इसके अलावे विषम परिस्थितियों के लिए आकस्मिक चिकित्सा सहायता एवं सुविधा की भी व्यवस्था की गई है। हमारा प्रयास है कि छठघटों पर व्रतियों एवं श्रद्धालुओं को यथासंभव अधिक से अधिक सुवधाएँ उपलब्ध करवा सकें।


    मॉडर्न परिवार द्वारा उपलब्ध करवाई गई व्यवस्थाओं का लाभ उठाकर छठ घाट पहुंचने वाले श्रद्धालुओं एवं आम जनता ने खूब प्रसन्नता व्यक्त की एवं मुक्त कंठ से प्रशंसा की। छठ व्रतियों ने भी मॉडर्न परिवार की व्यवस्था की सराहना करते हुए मॉडर्न शैक्षणिक समूह के सदैव उन्नति करते रहने एवं ऐसे ही सेवा में समर्पित रहने का आशीर्वाद प्रदान किया।

 मॉडर्न परिवार द्वारा आयोजित इस सेवाकार्य के सेवादल में मॉडर्न शैक्षणिक समूह के प्रमुख शिक्षकगण सुनील कुमार वर्मा, अभिषेक कुमार, विकास कुमार, राजहंस पांडेय, पवन कुमार, जयंत कुमार, गोपालकृष्ण, प्रवीण कुमार पंकज, पुरुषोत्तम कुमार आदि अत्यंत सक्रिय एवं सराहनीय भूमिका निभाई है।

















No comments