Header Ads

Breaking News

Shekhpura News : कीचड़मय सड़क से गुजरने की मजबूरी, शेखपुरा जिले के एकाढ़ा गांव का बुरा हाल



कीचड़मय सड़क से गुजरने की मजबूरी, शेखपुरा जिले के एकाढ़ा गांव का बुरा हाल

नवादा लाइव नेटवर्क।

सड़क पर पसरा यह कीचड़ बिहार के शेखपुरा जिले के लोहान पंचायत के एकाढ़ा गांव का है। सालों भर गांव का यह मुख्य सड़क कीचड़ से सना रहता है। कीचड़ में घुसकर आने जाने की मजबूरी ग्रामीणों की है।
नवरात्र का समय है। गांव में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाती है। ऐसे में श्रद्धालुओं और ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही थी। तब ग्रामीण युवक सौरभ ने खुद ही कीचड़ को हटाने का प्रयास किया। सावन के महीने में भी इस सड़क की ऐसी ही स्थिति थी। तब भी सौरभ ने इस कीचड़ को हटाया था।
  

स्थाई समस्या होने के बाबजूद समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। ग्रामीण जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से काफी नाराज हैं। यह इलाका लोहान पं
चायत के वार्ड 01 का हिस्सा है।
ग्रामीण कहते हैं की ऐसा हाल तब है जब सरकार रोज स्वच्छता का प्रचार प्रसार करती है। लेकिन शासन_प्रशासन से लेकर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि पूरी तरह से समस्या समाधान को लेकर उदासीन हैं।
सावन और आश्विन का पवित्र महीना मुश्किलों में गुजारा है। कार्तिक का पवित्र महीना आ रहा है। इस माह में लोक आस्था का महापर्व छठ भी है। ऐसे में मुश्किलों से आगे भी ग्रामीणों को दो चार होना पड़ेगा। मंदिर की ओर जाने का यह प्रमुख मार्ग है। ग्रामीण कहते हैं की मुखिया से कई बार कहा गया है। नाली का निर्माण करा दिया जाए तो समस्या का समाधान हो जाएगा। फिलहाल नाली का पानी सड़क पर बहने से ऐसी नारकीय स्थिति बनी है।
जरूरत है समस्या के स्थाई समाधान की। वैसे, ग्रामीण नाउम्मीद नहीं हैं। इन्हे भरोसा है की कोई तारणहार सामने अवश्य आएगा।

रिपोर्ट_ वरुणेंद्र कुमार
  







No comments