Header Ads

Breaking News

Nawada News : 17 लाख रुपए मूल्य का 1798 लीटर विदेशी शराब जब्त, दो गिरफ्तार, डुमरी से ले जाया जा रहा था मुजफ्फरपुर



17 लाख रुपए मूल्य का 1798 लीटर विदेशी शराब जब्त, दो गिरफ्तार, डुमरी से ले जाया जा रहा था मुजफ्फरपुर 

नवादा लाइव नेटवर्क।

पटना_रांची राजमार्ग 31 पर नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली स्थित समेकित जांच चौकी पर वाहन जांच के दौरान एक टैंकलोरी से भरी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया गया। मंगलवार की सुबह यह बरामदगी वाहनों की जांच के दौरान हुई।
उत्पाद निरीक्षक रामप्रीत कुमार ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर झारखंड से आनेवाली हर वाहनों की जांच सघनता से लगातार की जा रही है। इसी दौरान वाहन संख्या बीआर 9 सी 7821 की जांच में यह सफलता मिली। टैंकलोरी में चार चैम्बर बना हुआ था। प्रत्येक चेम्बर की जांच की गई। जिसमें 2 चेम्बर खाली मिला और दो चेम्बर में रॉयल स्टैग ब्रांड के 375 एमएल के 2832 बोतल और रॉयल स्टैग ब्रांड के 180 एमएल का 1440 बोतल, मैकडोनाल्ड ब्रांड के 375 एमएल का 1272 बोतल विदेशी शराब कुल 1798 लीटर पाया गया। 
 जिसका अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 16से 17 लाख रुपए है। मौके पर दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है।पूछताछ के दौरान गिरफ्तार तस्करों में सिवान जिले के जामो बाजार निवासी सतेन्द्र कुमार गिरी और बेगूसराय जिले के तेघड़ा निवासी चिंटू कुमार शामिल है। 
गिरफ्तार धंधेबाजों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। दोनों को जेल भेज दिया गया है।  बताया गया कि शराब झारखंड के डुमरी से लादकर मुजफ्फरपुर ले जाया जा रहा था।

रिपोट-मनोज कुमार
 

No comments