Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा में 28 दिव्यांगजनों को दिया गया मोटराइज्ड ट्राई साईकिल और हेलमेट

 


नवादा में 28 दिव्यांगजनों को दिया गया मोटराइज्ड ट्राई साईकिल और हेलमेट, आयोजित हुआ अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस समारोह

नवादा लाइव नेटवर्क। 

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग जन दिवस के अवसर पर शनिवार को गांधी इंटर विद्यालय, नवादा के प्रांगण में 28 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साईकिल और हेलमेट दिया गया।

डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मौके पर 28 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साईकिल, हेलमेट और 02 दिव्यांगजनों को कान का मशीन दिया गया। साथ ही चिकित्सक द्वारा दिव्यांगता प्रमाण पत्र भी दिया गया। साथ ही यूडीआई कार्ड का आवेदन भी लिया गया। 


       सुश्री विजेता रंजन सहायक निदेशक दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग नवादा ने दिव्यांगजनों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप निराश न हों, सरकार द्वारा सभी दिव्यांग जनों को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है। यदि आप भी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो कि दिव्यांग हैं तो वे इस योजना से जुड़कर निःशुल्क लाभ लेने के लिए आवेदन दे सकते हैं। कई बार ऐसा देखा जाता है कि कुछ दिव्यांगजनों तक पर्याप्त जानकारी नहीं पहुंच पाती है। यूडीआईडी कार्ड के लिए ऑनलाइन भी आवेदन दे सकते हैं। 


इस अवसर पर उमेश कुमार भारती अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, प्रशांत कुमार अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नवादा, राजीव रंजन वरीय उपसमाहर्ता नवादा, श्रीमती अर्पणा झा सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग नवादा के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी आदि उपस्थित थे। 


No comments