Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा में अस्पताल के गेट पर ही हो गया प्रसव, बाद में प्रसूता की हो गई मौत

नवादा में अस्पताल के गेट पर ही हो गया  प्रसव, बाद में प्रसूता की हो गई मौत

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा सदर अस्पताल के गेट पर ही एक महिला ने बच्चे को जन्म दे दी, बाद में प्रसूता की मौत भी हो गई। घटना को लेकर परिजनों में अस्पताल प्रबंधन के प्रति काफी नाराजगी देखी गई।

परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। साथ ही इलाज के लिए नाजायज राशि मांगने का भी आरोप लगाया है। मृतका पूनम देवी नवादा जिले के ही अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के गोसाईं बिगहा गाने निवासी बबलू सपेरा की पत्नी थी।

 उसके ससुर सिकंदर सपेरा ने बताया कि रात में बहु को प्रसव पीड़ा हुआ। तब उसे ई रिक्शा से लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। 

अस्पताल के गेट पर ही प्रसव हो गया। जच्चा_बच्चा को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया। 

उस वक्त ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. मधु सिन्हा ने ब्लड चेक कराया। मात्र 8 ग्राम खून होने की बात कही। 

तब परिवार वाले खून देने को तैयार हो गए। लेकिन डॉक्टर ने कहा कि खून चढ़ाने की जरूरत नहीं है, सुई व दवा से ही ठीक हो जायेगा। फिर रात में तबीयत काफी बिगड़ गई। और बहु की मौत हो गई। 

इस दौरान प्रसव वार्ड में रहे अन्य मरीज के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सुई लगाने के नाम पर एक सौ रुपये की मांग की जाती है। रुपये नहीं देने पर इलाज में लापरवाही की जाती है।

 इधर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ अजय कुमार ने बताया कि मरीज की हालत गम्भीर थी। अस्पताल में इलाज में लापरवाही के आरोप बेबुनियाद है। सीरियस रहने के कारण मरीज की मौत हुई है।

वैसे, सदर अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप कोई नई बात नहीं है। कई घटनाएं सामने आती रही है। हर बार अस्पताल प्रबंधन कुछ n कुछ बहाना बनाकर अपना पल्ला झाड़ लेती है।


No comments