Header Ads

Breaking News

Nawada News : श्रद्धा से याद किए गए ओड़ो नाट्य कला परिषद के प्रसिद्ध रंगकर्मी बटोही बाबू, मनाई गई छठी पुण्यतिथि


श्रद्धा से याद किए गए ओड़ो नाट्य कला परिषद के प्रसिद्ध रंगकर्मी बटोही बाबू, मनाई गई छठी पुण्यतिथि

नवादा लाइव नेटवर्क। 

 नवादा जिले के प्रसिद्ध ओङो नाट्य कला परिषद के लंबे समय तक कर्ताधर्ता रहे प्रख्यात रंगकर्मी राजेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ बटोही सिंह को उनकी छठी पुण्यतिथि पर श्रद्धा के साथ याद किया गया। 

नारदीगंज प्रखंड के ओड़ो गांव में पुण्यतिथि समारोह का आयोजन किया गया था। जहां नाट्य कला परिषद से जुड़े रंगकर्मियों, शिक्षाविदों, समाजसेवियों व अन्य गणमान्य लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके विराट व्यक्तित्व पर चर्चा की। 


भाजपा नेता राजेंद्र सिंह ने कहा कि बटोही बाबू बहुआयामी प्रतिभा के धनी व्यक्ति थे। उन्होंने अपने युवा काल में जिस अंदाज में अभिनय किया उसी अंदाज में 80 वर्ष की आयु में भी मंच पर दहाड़ते थे। यह इलाका जानता है कि बिना माइक के भी उनकी आवाज 1 किलोमीटर तक सुनी जाती थी। उनके पुत्र राम अनुग्रह सिंह और टून शर्मा ने कहा कि उनकी प्रेरणा से कई लोग कलाकार बने और उनकी प्रतिभा निखर गई। 

इस मौके पर नाट्य कला परिषद के अध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि ओड़ो नाट्य कला परिषद के कलाकार बटोही बाबू को कभी नहीं भूलेंगे। ओड़ो पैक्स अध्यक्ष पिंकू सिंह ने कहा कि सिर्फ नाट्यकला ही नहीं सामाजिक जीवन में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 इस मौके पर पूर्व प्रधानाध्यापक चंद्रिका प्रसाद सिंह,  गौकरण सिंह , शिक्षक रवि शंकर, सत्येंद्र कुमार, पवन कुमार, कुणाल किशोर, विशाल कुमार विकी, बिट्टू कुमार आदि मौजूद रहे।


No comments