Header Ads

Breaking News

Nawada News : गणतंत्र दिवस पर प्रभारी मंत्री समीर महासेठ करेंगे झंडोतोलन, हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित होगा राजकीय समारोह

 

गणतंत्र दिवस पर प्रभारी मंत्री समीर महासेठ करेंगे झंडोतोलन, हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित होगा राजकीय समारोह

नवादा लाइव नेटवर्क।

74वां गणतंत्र दिवस समारोह का राजकीय समारोह हरिश्चंद्र स्टेडियम, नवादा में आयोजित होगा, जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। जिला प्रभारी मंत्री सह उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ झंडोतोलन करेंगे।

इसके पूर्व तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 06ः30 बजे प्रभातफेरी निकाली जायेगी। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद के द्वारा साफ-सफाई का कार्य पूर्ण किया गया है।

मुख्य समारोह समारोह में सुबह 09ः00 बजे मंत्री हरिश्चंद्र स्टेडियम, नवादा में झण्डातोलन करेंगे। इसके पूर्व परेड का निरीक्षण करेंंगे। स्टेडियम में आकर्षक विशाल पंडाल बनाया गया है। आगत अतिथियों को बैठने के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है।  राजकीय समारोह स्थल हरिश्चन्द्र स्टेडियम में 08 प्लाटून की सलामी ली जायेगी। 

           गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न विभागों यथा-शिक्षा, स्वास्थ्य, पंचायती राज, कल्याण, जीविका, कृषि, सामाजिक सुरक्षा, जिला परिवहन उत्पाद अधीक्षक आईसीडीएस आदि के द्वारा आकर्षक एवं उपयोगी झांकी निकाली जायेगी, जिससे जन कल्याणकारी योजनाओं का विस्तृत ढ़ंग से प्रचार-प्रसार होगी। उत्कृष्ठ झांकियों को आकर्षक पुरस्कार उनके विभाग के अधिकारियों को प्रदान किये जायेंगे। 

     डीएम श्रीमती उदिता सिंह ने गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर तमाम जिलेवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिले के विकास के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्प है। जिला प्रशासन न्याय के साथ विकास के पथ पर लगातार अग्रसर है और समावेशी विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है।

उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस के दिन ही जिला का स्थापना दिवस भी मनाया जाता है इसके लिए भी व्यापक तैयारी की गई है। फ्रेंडली खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन हरिश्चन्द्र स्टेडियम में होगा। संध्या 05ः00 बजे से 07ः00 बजे तक नगर भवन, नवादा में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के बच्चे एवं जिला के कलाकारों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्रदान किया जायेगा। उत्कृष्ट कलाकारों को जिला पदाधिकारी के कर कमलों से प्रसस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया जायेगा। 

मुख्य कार्यक्रम

 प्रभात फेरी 06ः30 बजे प्रातः।

जिला का मुख्य समारोह एवं झण्डोतोलन_हरिश्चंद्र स्टेडियम नवादा में 09ः00 बजे पूर्वा।

 झण्डोतोलन -समाहरणालय, नवादा में 09ः50 बजे पूर्वा।

विकास भवन में 10ः00 बजे पूर्वा।

अनुमंडल कार्यालय में 10ः15 बजे पूर्वा।

नगर थाना में 10ः25 बजे पूर्वा।

पुलिस केन्द्र, नवादा में 10ः55 बजे पूर्वा।






















 



No comments