Header Ads

Breaking News

Samadhan yatra : सीएम नीतीश के आगमन पर होगी फूल प्रूफ सुरक्षा व्यवस्था, 11.15 बजे उड़नखटोला से लैंड करेंगे नवादा


सीएम नीतीश कुमार का फाइल फोटो

सीएम नीतीश के आगमन पर होगी फूल प्रूफ सुरक्षा व्यवस्था, 11.15 बजे उड़नखटोला से लैंड करेंगे नवादा, डीएम_एसपी का ज्वाइंट ऑर्डर जारी

नवादा लाइव नेटवर्क। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नवादा आगमन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। वे रविवार जनवरी को नवादा जिला में समाधान यात्रा पर पहुंचेंगे। सर्वप्रथम सीएम सदर प्रखंड के भगवानपुर पंचायत की महादलित टोला कबीरपुर जायेंगे। गांव परिभ्रमण के बाद अन्य निर्धारित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री गांव का भ्रमण कर सरकारी योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण सहित जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक निर्धारित है।

सीएम के आगमन और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारियां की गई है। विधि-व्यवस्था संधारण करने के लिए डीएम उदिता सिंह और एसपी अम्ब्रीष द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है। फूल प्रूफ सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। 

मुख्यमंत्री के आगमन एवं प्रस्थान के समय विशेष निगरानी रखने का आदेश प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को दिया गया है। सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को हमेशा सजग और सतर्क रहकर विधि-व्यवस्था संधारण करने के लिए आज समाहरणालय के सभाकक्ष में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा संयुक्त ब्रीफिंग किया गया है।

       आईटीआई  नवादा के मैदान में हेलीपैड का निर्माण किया गया है। जहां मुख्यमंत्री के आगमन एवं प्रस्थान स्थल के समीप गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा। नवादा नगर परिषद क्षेत्र में रूट लाईनिंग की व्यवस्था की गई है। इसके लिए पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति काफी संख्या में की गई है। 

सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को पहचान पत्र निर्गत किया गया है। बिना पहचान पत्र के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं करेंगे। 

डीडीसी दीपक कुमार मिश्र एवं सहायक पुलिस अधीक्षक-सह-अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रजौली विक्रम सिहाग भगवानपुर पंचायत के ग्राम कबीरपुर में आयाजित कार्यक्रम के सम्पूर्ण विधि-व्यवस्था के वरीय प्रभारी बनाए गए हैं। 

अपर समाहर्ता सह-जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी  डाॅ. कारी प्रसाद महतो एवं श्री हरिशंकर कुमार अपर पुलिस अधीक्षक जहानाबाद, जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास नवादा के वरीय प्रभार में रहेंगे और अपने देख-रेख में सभी कार्याें को सुव्यवस्थित ढ़ंग से करायेंगे। जीविका दीदीयों के साथ इंजिनियरिंग काॅलेज के मीटिंग हाॅल में संवाद होगा। जहां पर राजीव रंजन वरीय उप समाहर्ता अपने देख-रेख में कार्य सम्पन्न करायेंगे। 

       सभाकक्ष के वरीय प्रभार में एडीएम उज्ज्वल कुमार सिंह एवं कुमार ऋषि राज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दाउदनगर शांतिपूर्ण ढ़ंग से बैठक सुनिश्चित करायेंगे।

सीएम के आगमन के पूर्व शनिवार 21 जनवरी को भगवानपुर पंचायत के कबीरपुर टोला में भी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से ब्रीफिंग किया गया और विधि-व्यवस्था संधारण के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए।

सीएम का तय कार्यक्रम 

हेलीपैड पर आगमन 11ः15 बजे पूर्वाहन होगा। 11ः35 बजे भगवानपुर पंचायत सरकार भवन के समीप पहुंचेंगे जहां समेकित मत्स्य-सह-बत्तक पालन, पुस्तकालय एवं प्रदर्शनी का निरीक्षण करेंगे। वहां से 12:14 बजे प्रस्थान कर जनजनायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास पहुंचेंगे। छात्रावास का निरीक्षण 12ः40 बजे होगा। इसके बाद राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय, नवादा पहुंचेंगे। जहां  आॅडिटोरियम में जीविका दीदीयों के साथ संवाद करेंगे। 02: 00 बजे अपराहन में समाहरणालय नवादा में आगमन तथा डीआरडीए सभागार में सरकार की योजनाओं की समीक्षा बैठक 03ः00 बजे अपराहन में होगी। इसके बाद समाहरणालय नवादा से हेलीपैड के लिए प्रस्थान करेंगे।

    आज की समीक्षा बैठक में एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती, एसडीपीओ सदर उपेन्द्र प्रसाद, डीसीएलआर मो. मुस्तकीम , सुश्री अपूर्वा त्रिपाठी परिक्ष्यमान सहायक समाहर्ता, सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी के साथ-साथ सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी आदि उपस्थित थे।







No comments