Header Ads

Breaking News

Sports News : गैरिबा गांव में शुरू हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट, खिलाड़ियों और नवयुवकों में खुशी



गैरिबा गांव में शुरू हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट, खिलाड़ियों और नवयुवकों में खुशी

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के रजौली प्रखंड क्षेत्र के बहादुरपुर पंचायत के गैरिबा गांव स्थित मां भगवती स्टेडियम में रविवार को समाजसेवी विश्वास कुमार सिंह के द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट के आयोजन से आसपास के गांव के नवयुवकों में काफी खुशी का माहौल है। 

टूर्नामेंट के मुख्य कार्यकर्ता पंकज कुमार सिंह ने बताया कि नवयुवक खिलाड़ियों के उत्साह वर्धन को लेकर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इस टूर्नामेंट में आसपास के गांव के अलावे दूसरे प्रखंड की टीमें भाग ले रही है। उन्होंने बताया कि भाग लेने वाली टीमों में गैरिबा, जगजीवन नगर रजौली, सिमरकोल, करीगांव, बहादुरपुर, खिजुआ के अलावे मेसकौर प्रखंड व अकबरपुर प्रखंड  की टीमें शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट जीतने एवं रनर रहने वाली क्रिकेट टीम के अलावे बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही बताया कि आज प्रतियोगिता का जमाना है। ऐसे में प्रतियोगिता से युवाओं की प्रतिभा में निखार आता है। साथ ही आगे बढ़ने की इच्छा उत्पन्न होती है। 

उन्होंने कहा कि खेलकूद जैसी प्रतियोगिताओं में बच्चों को अनिवार्य रूप से भाग लेना चाहिए। आज के युवा शिक्षा के साथ खेलों में भी अपना भविष्य बना रहे हैं। क्योंकि प्रतिभा छिपाने से छिपती नहीं है और व्यक्ति के अंदर हुनर है तो उसे सामने लाना चाहिए। 

मुख्य कार्यकर्ता ने कहा कि खेलों के लिए सरकार भी पूरी तरह से सहयोग प्रदान करती है। पहले जिले के खिलाड़ी राज्य स्तर तक ही प्रतिभा दिखा पाते थे,लेकिन अब ऐसा नहीं है। ग्रामीण इलाकों से भी प्रतिभाएं निखरकर देश व विदेशों में कमाल दिखा रही हैं। 

टूर्नामेंट शुभारंभ के अवसर पर गणेशी सिंह, निकेश कुमार, रौकित कुमार, राजा कुमार, सिंटू कुमार, मंटू कुमार, दयानंद कुमार के अलावे दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे। 




No comments