Header Ads

Breaking News

Crime News : चुंगी के नाम पर अवैध वसूली करने के मामले में 6 गिरफ्तार, रजौली पुलिस कार्रवाई

 


चुंगी के नाम पर अवैध वसूली करने के मामले में 6 गिरफ्तार, रजौली पुलिस कार्रवाई

नवादा लाइव नेटवर्क।

पटना-रांची एनएच 31 पर रजौली बाईपास में चुंगी के नाम पर अवैध वसूली करने के मामले में पुलिस ने रंगे हाथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पदाधिकारी विक्रम सिहाग ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि रजौली बाईपास में कुछ लोगों के द्वारा चुंगी के नाम पर ट्रक, बस एवं अन्य वाहनों से बड़ी संख्या में राशि की जबरन वसूली करते हैं और नहीं देने पर मारपीट भी किया जाता है।

 सूचना के आलोक में सोमवार की देर रात्रि एक ऑपरेशन लांच किया गया। उसके तहत पूरी तरह से घेराबंदी कर कार्रवाई की गई। इस दौरान चुंगी के नाम पर अवैध वसूली करते रंगे हाथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के पास से नगर परिषद नवादा के नाम की पर्ची भी बरामद की गई है।


 पकड़े गए लोगों के पास से तलाशी के क्रम में भारी मात्रा में 300, 200 और 100 की रसीद मिली है। बड़ी संख्या में कटी हुई रसीद भी बरामद किया गया है जिससे आकलन लगाया जा सकता है कि लाखों रुपए की अवैध वसूली की गई है।

 पकड़े गए लोगों से पूछताछ के क्रम में वसूली कराने वाले कई के नाम भी सामने आए हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चुंगी केवल निर्धारित दर एवं निर्धारित स्थल पर केवल प्राधिकृत व्यक्ति द्वारा ही ली जा सकती है। सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए गिरफ्तार किए गए 6 लोगों को जेल भेजा गया है। गिरफ्तार लोगों में विकास कुमार, सुमन कुमार, नवीन कुमार, श्रीराम कुमार, कारू कुमार और नीलेश कुमार शामिल है। इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

बताते चलें कि रजौली स्टैंड का दिसंबर माह से लेकर मार्च 2023 तक के लिए 18 लाख रुपया का टेंडर हुआ था। इसी टेंडर के तहत चुंगी की वसूली की जा रही थी।









No comments