Header Ads

Breaking News

Crime News : वृद्ध को ले गया देवघर घुमाने, रास्ते में गला दबाकर मार डाला, जमुई के जंगल में फेंका मिला शव, तीन गिरफ्तार

  

मृतक का फाइल फोटो

वृद्ध को ले गया देवघर घुमाने, रास्ते में गला दबाकर मार डाला, जमुई के जंगल में फेंका मिला शव, तीन गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क।

काशीचक थाना क्षेत्र के रेवरा गांव से पिछले 31 जनवरी से गायब वृद्ध के शव को पुलिस ने जमुई जिले सोनो थाना क्षेत्र के बटिया जंगल से घटना के 10 दिनों बाद बरामद कर लिया है। सम्पूर्ण अपहरण पश्चात हत्याकांड का उद्भेदन वैज्ञानिक अनुसंधान से संभव हो पाया है। 

पुलिस ने इस मामले में सघन छापेमारी कर हत्या कांड में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बाबत रविवार की शाम वारिसलीगंज थाना में नवादा पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल ने प्रेस वार्ता आयोजित कर विस्तृत जानकारी दिया। 

एसपी ने बताया कि रेवरा ग्रामीण 68 वर्षीय गनौरी सिंह को गांव के ही सोनू कुमार से रुपये का लेनदेन था। वृद्ध जब अपनी राशि की मांग करने लगे तो सोनू ने अपने पांच साथियों के साथ वृद्ध की हत्या की योजना बनाई। 

इसके बाद देवघर जाने के लिए ग्रामीण संजय सिंह के पुत्र सोनू कुमार तथा उसी गांव के सन्नी कुमार ने वृद्ध को राजी किया।  31 जनवरी 22 को सुनियोजित साजिश के तहत पांचों आरोपी एक स्विफ्ट कार से देवघर लेकर चले।

 रास्ते में जमुई जिला के सोनो थाना क्षेत्र के बटिया जंगल में वृद्ध की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को जंगल मे फेंक दिया।

गिरफ्तार आरोपितों के साथ एसपी व अन्य अफसर

 इधर, चाचा के नहीं लौटने पर मृतक का भतीजा ने 8 फरवरी 23 को शाहपुर थाने में लिखित शिकायत दी। जिसमें, वृद्ध चाचा गनौरी सिंह के अपहरण की आशंका जताते हुए गांव के ही सोनू एवं सन्नी पर घर से बुलाकर साथ ले जाने का जिक्र था। दोनों का मोबाइल नम्बर भी पुलिस को दिया गया था।  

शिकायत के बाद शाहपुर ओपी प्रभारी वंदना कुमारी ने दोनों आरोपियों का मोबाइल नम्बर डिआइयू टीम को देकर कॉल डिटेल्स और लोकेशन की जानकारी ली।

 वैज्ञानिक अनुसंधान में हत्या की गुत्थी सुलझ गई। सबसे पहले पुलिस ने पकरीबरावां एसडीपीओ महेश चौधरी के नेतृत्व में उक्त जंगल से वृद्ध के शव को बरामद किया। उसके बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर शाहपुर ओपी के शाहपुर गांव से ललित कुमार तथा रितेश झा को गिरफ्तार कर थाना लाया। 

पूछताछ के आधार पर शाहपुर ओपी के बाजिदपुर गांव में छापेमारी कर घटना में शामिल सोनू कुमार को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल हुई। एसपी ने शीघ्र ही घटना के मुख्य आरोपी रेवरा गांव के सोनू एवं सन्नी कुमार को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त वाहन मारुति शिफ्ट की बरामद कर लेने की बात कही।

मौके पर पकरीबरावां एसडीपीओ महेश चौधरी, मुख्यालय डीएसपी अनिल कुमार, शाहपुर एसएचओ वंदना कुमारी आदि उपस्थित थी।







No comments