Header Ads

Breaking News

Crime News : एक ही रात रिटायर्ड आर्मी और होमगार्ड जवान के घर चोरी, लाखों मूल्य के गहने और नकद रूपये ले गए चोर

  


एक ही रात रिटायर्ड आर्मी और होमगार्ड जवान के घर चोरी, लाखों मूल्य के गहने और नकद रूपये ले गए चोर 

 करीब 6 लाख के जेवरात और 55 हजार रुपया नगदी के भागे चोर

 नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र में सोमवार की रात चोरों ने दो घरों को खंगाल दिया। एक घर रिटायर्ड आर्मी तो दूसरा होमगार्ड जवान का बताया गया है।

मिली जानकारी अनुसार बेखौफ चोरों ने सिरोडाबर पंचायत के चौथा गांव में दो बजे रात्रि को दो घरों में वारदात को अंजाम दिया। जहां, रिटायर आर्मी जवान महेंद्र चौधरी के घर से 3 भर के सोने का चेन, कान की बाली, मंगल सूत्र, चांदी का पायल,बिछिया करीब 3 लाख का आभूषण और 40 हजार रुपये नगदी की चोरी कर लिया। 


वहीं अनुमंडल कार्यालय रजौली में तैनात होमगार्ड जवान कारू प्रसाद के घर से 2 भर सोने का चेन, कान की बाली, मंगल सूत्र,चांदी का पायल सहित 15 हजार रुपये नकदी की चोरी कर लिया। 

एक ही रात एक ही गांव के दो अलग-अलग घरों को निशाना बनाए जाने से ग्रामीण हतप्रभ हैं। चौथा गांव के लोग घटना के बाद से काफी आतंकित हैं। 


 रिटायर आर्मी जवान ने बताया कि मेरे घर में सभी परिवार सोए हुए थे। करीब रात्रि 2 बजे मेरे घर में चोर घुसा और सोए हुए लोगों का दरवाजा बाहर से बंद कर घटना को अंजाम दिया। 

वहीं होमगार्ड जवान कारू प्रसाद ने बताया कि हमलोग सारा परिवार सोए हुए थे। इसी बीच छत के रास्ते से चोर घर में घुसकर अलमीरा में रखे जेवरात और नकदी रुपया लेकर फरार हो गए। 


 चोरी की भनक सुबह में लगी। घटना की सूचना दोनों परिवारों द्वारा रजौली थाने को दी गई। सूचना के आलोक में थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी और एसआई जवेरियस लकड़ा घटनास्थल पहुंचकर जांच-पड़ताल किया। 

थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने बताया कि चोरी की घटना के बारे में लिखित आवेदन मिला है। मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि इसके पूर्व कौआकोल के एक गांव में एक ही रात दो घरों में चोरी की वारदात हुई थी। 

कुछ दिनों पूर्व पकरीबरावां थाना क्षेत्र के खपूरा गांव में गौकर्ण सिंह के घर भी करीब 20 लाख रुपए मूल्य के आभूषणों की चोरी हुई थी। 


नवादा नगर के वीआईपी कॉलोनी में रिटायर्ड इंस्पेक्टर के बंद घर को भी चोरों ने खंगाल दिया था। 

रजौली थाना इलाके के ही मुरहेना गांव में रिटायर्ड दारोगा के घर से भी चोरों ने 10 लाख रुपए मूल्य के आभूषणों की चोरी कर ली थी। ऐसे मामले का राजफाश करने में पुलिस बहुत कामयाब नहीं हो पाती है। ऐसे में बड़ा सवाल है कि कब और कैसे रुकेगी इस प्रकार की वारदात?

 रिपोर्ट-मनोज कुमार।







No comments