Header Ads

Breaking News

Modern Campus : भावुकता के क्षणों में मॉडर्न स्कूल में 12वीं के छात्र-छात्राओं को दी गई विदाई

  


भावुकता के क्षणों में मॉडर्न स्कूल में 12वीं के छात्र-छात्राओं को दी गई विदाई

बच्चों ने नम आंखों से अपने प्यारे स्कूल को कहा अलविदा, दोस्तों से गले लगकर खूब रोए

नर्सरी से पढ़ते आ रहे 16 बच्चों को लांग टर्म एकेडमिक अवार्ड एवं 6 बच्चों को बेस्ट एकेडमिक अवार्ड से किया गया सम्मानित

नवादा लाइव नेटवर्क।

     नवादा के कुंतीनगर स्थित मॉडर्न इंग्लिश स्कूल में बुधवार को फेयरवेल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय के ग्यारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने अपने सीनियर्स अर्थात शैक्षणिक सत्र 2022-23 में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को विदाई दी। 

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार एवं विद्यालय के प्राचार्य गोपालचरण दास, अध्यापकगण धर्मवीर सर, गोपाल सर, पीयूष सर आदि ने 12वीं के सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए प्रत्येक को शैक्षणिक उपलब्धियों के प्रतीक स्वरूप एक-एक कलम एवं प्रतीक-चिह्न से सम्मानित किया। 


मुख्य अतिथि के द्वारा विद्यालय में पहली से 12वीं तक की पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं रिचा, मानसी, अनुष्का, आस्था अर्पण, रोनित, अर्पिता, सोनाली, अलीशा, साक्षी, सृष्टि, रुचि और आलोक आदि को लॉन्ग टर्म अकैडमिक अवार्ड एवं 6 छात्र-छात्राओं रॉनित, सत्यम, अनुष्का, मानसी, आस्था और आयुष हीरा को उनके उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस एकेडमिक अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। 


          समारोह का विधिवत शुभारंभ मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के निदेशक एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. अनुज कुमार, प्राचार्य गोपालचरण दास, वरिष्ठ शिक्षक धर्मवीर सर, गोपाल सर एवं पीयूष सर के द्वारा संयुक्त रूप से मंगलदीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। 


12वीं के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए निदेशक ने कहा कि "यह बहुत भावुक दिन है, जब हम 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए विदाई समारोह का आयोजन कर रहे हैं। हमें आप सभी को उज्जवल भविष्य के लिए तैयार करने और आकार देने में कई वर्षों का लम्बा समय लगा। आप बच्चे ही विद्यालय की शान होते हैं। आपसे हमारा हार्दिक जुड़ाव कितना गहरा होता है, यह आपको विदा करने के समय हमारी नम आंखें और भरे हुए दिल बताते हैं। मैंने आप में अपना बचपन बढ़ते हुए देखा है। जीवन आगे बढ़ने का नाम है, एक दिन यह क्षण भी आना ही होता है।


 विद्यालय-परिवार की ओर से आपको अपनी मंज़िल मिलने की हार्दिक शुभकामनाएं प्रदान करते हुए आपके बोर्ड परीक्षा, आईआईटी और मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन की कामना करता हूं। बच्चों को विदाई देते हुए वे भावुक हो उठे थे।

      इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य गोपालचरण दास ने कहा कि विद्यार्थी किसी भी स्कूल की सबसे कीमती सम्पत्ति होते हैं, उनके बिना शिक्षक और विद्यालय कुछ भी नही है। एक अच्छा विद्यार्थी, एक अच्छे शिक्षक की अनुपस्थिति में कुछ नहीं कर सकता और हर शिक्षक की हार्दिक इच्छा होती है कि उन्हें एक होनहार छात्र-छात्राओं की टीम मिले जिन्हें मार्गदर्शक कर वे अपनी योग्यता का संपूर्ण इस्तेमाल कर सकें। विद्यालय के वरिष्ठ जीव विज्ञान शिक्षक धर्मवीर सिन्हा ने 12वीं के विद्यार्थियों के सुनहरे भविष्य की कामना करते हुए अत्यंत भावुक गीत सुनाया जिसे सुनकर पहले से ही भावुक छात्र-छात्राएं और भी भावुक हो उठे।


      इस समारोह को यादगार बनाने के लिए 12वीं के विद्यार्थियों के सम्मान में 11वीं के छात्र-छात्राओं के द्वारा एक संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसका दिशा निर्देशन विद्यालय के नृत्य शिक्षक पुरुषोत्तम सर, संगीत शिक्षक पवन सर एवं अनिल सर के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन विद्यालय के छात्र छात्राओं गौरी, साइना, रिशु, ऋषभ, सेजल, दिव्या एवं मीशा के द्वारा किया गया। 


समारोह में तीसरी से 11वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं वैष्णवी, सुमेधा, प्रिया, जयंती, शिवानी अनन्या, अंतरा, श्रेया, साक्षी, रश्मि, शगुन, प्रज्ञा, अंजू, साक्षी, सृष्टि, प्रिया, मधु, आरुषि, तनीषा, सदभ सफीर, रुचि, विद्या, रिद्धि, युक्ता, सिगम और सौम्या आदि ने एक से बढ़कर एक गीत संगीत एवं नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियों के द्वारा 12वीं कक्षा के छात्र छात्राओं का खूब मनोरंजन किया और उनके फेयरवेल को यादगार बना दिया। 

कार्यक्रम के सफल आयोजन में विद्यालय के उप प्राचार्य एमके विजय सहित सभी शिक्षक गणों की सक्रिय भूमिका अत्यंत सराहनीय रही।







No comments