Header Ads

Breaking News

Nawada News : महाशिवरात्रि पर गोवर्धन धाम नवादा में भव्य भजन संध्या का होगा आयोजन, भजन गायिका डिंपल भूमि देंगी प्रस्तुति


डिंपल भूमि का फाइल फोटो

महाशिवरात्रि पर गोवर्धन धाम नवादा में भव्य भजन संध्या का होगा आयोजन, भजन गायिका डिंपल भूमि देंगी प्रस्तुति

नवादा लाइव नेटवर्क।

महाशिवरात्रि के अवसर पर 18 फ़रवरी को बहुचर्चित गोवर्धन मंदिर में लोकप्रिय भजन गायिका डिंपल भूमि के भजन संध्या का भव्य आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर शुक्रवार को महाशिवरात्रि तैयारी समिति ने एक बैठक कर शनिवार के आयोजन को भव्य रूप देने का फैसला लिया।

मंदिर समिति के सचिव महेंद्र यादव ने बताया कि माननीय पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लभ प्रसाद एवं विधायक विभा देवी के निर्देश पर इस वर्ष शिव-पार्वती का विवाह महोत्सव गोवर्धन मंदिर के प्रांगण में धूमधाम से मनाया जायगा। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 

 


सर्वप्रथम शुभ मुहूर्त में शिव जी की विशाल बारात मंदिर परिसर से बैंड बाजे के साथ निकाली जायगी, जिसमें हजारों नर-नारी शामिल होंगे। दूल्हा के रूप में भगवान शिव और भूत प्रेत की लीला शोभा यात्रा का मुख्य आकर्षण होगा जो नगर के मुख्य मार्ग से होते पुनः गोवर्धन मंदिर पहुंचेगा।

संध्या काल में श्रद्धालुगण भजन गायिका डिम्पल भूमि एवं मण्डली के भक्ति का जलवा देख सकेंगे। 

विदित हो कि इसी माह के 3 तारीख को दक्षिण भारतीय शैली में निर्मित मंदिरों में भगवान शिव के अलावे राधाकृष्ण और हनुमान जी महाराज की प्राणप्रतिष्ठा नौ दिवसीय श्री हरिहर महायज्ञ के माध्यम से हुई थी। तब से यह मंदिर श्रद्धालुओं को आकर्षित करता रहा है ।

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा







No comments