Header Ads

Breaking News

Court News : अवैध हथियार रखने के आरोपी को 2 साल का कारावास, बाइक चोरी के आरोपी को 3 साल की सजा

  


अवैध हथियार रखने के आरोपी को 2 साल का कारावास, बाइक चोरी के आरोपी को 3 साल की सजा

नवादा लाइव नेटवर्क।

 अवैध रूप से घर में हथियार रखने के आरोप में मनोज राजवंशी को 2 वर्ष का सश्रम कारावास तथा एक हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई गई। मनोज राजवंशी गोविन्दपुर थानाक्षेत्र के कुतरूचक गांव का निवासी है। जिसके घर से पुलिस ने एक देसी पिस्तौल, तीन जिंदा कारतुस व एक खाली कारतुस बरामद की थी। 

न्यायिक दंडाधिकारी हिमांशु भार्गव ने यह सजा मंगलवार को सुनाई। मामला गोविन्दपुर थाना कांड संख्या-16/12 से जुड़ा है।

 सहायक अभियोजन पदाधिकारी साकेत सौरभ ने अदालत में अभियोजन पक्ष रखा। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार गोविन्दुपर के तत्कालीन थानाध्यक्ष रूपनारायण राम ने गुप्त सूचना के आधार पर 21 फरवरी 12 को मनोज राजवंशी के घर में छापामारी किया। जहां से पुलिस ने अभियुक्त के घर में रखे बक्सा से एक देसी पिस्तौल व कारतुस बरामद किया था। अदालत में गवाहों के द्वारा दर्ज बयान के आधार पर न्यायिक दंडाधिकारी ने अभियुक्त को आर्म्स एक्ट के तहत सजा सुनाई।  


चोरी की मोटरसाईकिल के साथ गिरफतार युवक को तीन वर्ष का कारावास की सजा, दो साल के अंदर ही अदालत ने सजा सुनाई

चोरी की मोटरसाईकिल के साथ पकड़े गये गुल्ली यादव को 3 वर्ष का सश्रम कारावास व 5 हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई गई। चतुर्थ अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चंदन कुमार ने यह सजा सुनाई। अभियुक्त गुल्ली यादव कऔकोल थाना क्षेत्र के गुआघोघरा गांव का निवासी है। घटना 23 जून 21 की बताई जाती है। 

जिला अभियोजन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुअनि अखिलश सिंह कौवाकोल प्रखंड कार्यालय मोड़ के समीप वाहन जांच कर रहे थे। तभी अभियुक्त एक मोटर साईकिल पर सवार होकर आ रहा था। पुलिस को देख कर भागने लगा। पुलिस किसी प्रकार अभियुक्त को मोटर साईकिल के साथ गिरफतार कर सकी थी। इस सम्बंध में कौवाकोल थाना में कांड संख्या-219/21 दर्ज कराया गया। सहायक अभियोजन पदाधिकारी के द्वारा अदालत में प्रस्तुत किये गये गवाहों के आधार पर न्यायिक दंडाधिकारी ने यह सजा सुनाई। 

प्रवीण पासवान बने लोजपा विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष

लोक जनशक्ति पार्टी ( रामविलास )  ने धरातल पर संगठन को मजबूत करने के लिये अधिवक्ता प्रवीण कुमार पासवान को नवादा जिला विधि प्रकोष्ठ का अध्यक्ष मनोनित किया है। विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार सिन्हा ने इससे सम्बंधित पत्र भी जारी किया है। प्रवीण कुमार के विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर मनोज सिहं, अयोध्या पासवान, बीरेन्द्र पासवान, राज कुमार पासवान सहित कई अधिवक्ता व लोजपा के सदस्य ने उन्हें शुभकामना दी। वहीं बीरेन्द्र पासवान ने कहा कि प्रवीण कुमार को विधि प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष बनाये जाने से पार्टी मजबूत होगा। 







No comments