Header Ads

Breaking News

Nawada News : स्कूलों में निर्माण स्थल पर कार्ययोजना का ब्योरा प्रदर्शित करने लिए विधायक विभा देवी ने डीईओ को लिखा पत्र



स्कूलों में निर्माण स्थल पर कार्ययोजना का ब्योरा प्रदर्शित करने लिए विधायक विभा देवी ने डीईओ को लिखा पत्र

नवादा लाइव नेटवर्क। 

समग्र विकास योजना के तहत नवादा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों में चल रहे निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए नवादा विधायक विभा देवी ने गुणवत्तापूर्ण और भ्रष्टाचारमुक्त निर्माण के लिए पारदर्शिता बरतने की सलाह संबंधित अधिकारियों और प्रधानाध्यापकों को दी है।

 जिला शिक्षा पदाधिकारी नवादा को प्रेषित पत्र में उन्होंने कहा है कि बिहार सरकार के समग्र विकास योजना का लाभ फ़िलहाल चार विद्यालयों को मिल रहा है, जिसमें इंटर विद्यालय आँती , प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय नवादा , गांधी इंटर विद्यालय नवादा और इंटर विद्यालय नारदीगंज शामिल है।


 गांधी इंटर विद्यालय छोड़ कर शेष तीनों विद्यालयों में निर्माण कार्य जारी है, लेकिन अधिकतर विद्यालय के प्रधानाध्यापकों या प्रबन्ध समिति को विकास कार्य का संपूर्ण ब्योरा तक पता नहीं है। नियम के अनुसार कार्यस्थल पर निर्माणकार्य का पूरा विवरण हाइलाइट बोर्ड में लगा हुआ होना चाहिए ताकि हर किसी को योजना से संबंधित सारी जानकारी बगैर किसी अधिकारी से पूछे मिल जाय। 

उन्होंने पत्र की प्रतिलिपि जिला प्रशासन के सभी संबंधित अधिकारियों समेत बिहार सरकार के मुख्यमंत्री , उपमुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को भेज कर मांग की है कि सरकार द्वारा संचालित निर्माणकार्य का विवरणी बोर्ड कार्यस्थल पर लगाया जाय ताकि कार्यो का गुणवत्तापूर्ण और भ्रष्टाचारमुक्त निष्पादन हो सके। खासकर प्राक्कलित राशि , योजना का नाम , मैटेरियल की क्वालिटी , संवेदक का नाम , निर्माण कार्य का प्रारंभ और समापन तिथि आदि का जिक्र बोर्ड में आवश्यक है, जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती।

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा।







No comments