Header Ads

Breaking News

Sports News : मॉडर्न कप क्रिकेट में रवि एलेवेन सोनसा ने एकतरफा मुकाबले में अमन बुक्स नवादा को हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

  


मॉडर्न कप क्रिकेट में रवि एलेवेन सोनसा ने एकतरफा मुकाबले में अमन बुक्स नवादा को हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

सोनसा के प्रियरंजन कुमार गुंजन ने खतरनाक गेंदबाजी से चटकाए 4 विकेट, बने मैन ऑफ द मैच

नवादा लाइव नेटवर्क।

मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुन्ती नगर के क्रिकेट मैदान में मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट का चौथा क्वार्टर फाइनल मुकाबला में आज रवि एलेवेन सोनसा और अमन बुक्स नवादा के बीच खेला गया, जिसमें रवि एलेवेन सोनसा की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करके अमन बुक्स इलेवन को बुरी तरह से रौंद डाला और 9 विकेट से मैच जीत कर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बड़े शान से प्रवेश किया। 

ज्ञात हो कि गोविंदपुर ,बुधौली और मिर्जापुर की टीमें पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान बना चुकी है। इस मैच में रवि इलेवन सोनसा की टीम शुरू से ही छाई रही और गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी दोनों में अपने धुआंधार प्रदर्शन से ऐसा खेल दिखाया की प्रतिपक्षी अमन बुक्स नवादा की टीम शुरू से अंत तक सारे मैच में केवल संघर्ष करती हुई दिखी। 


    सुबह निर्धारित समय से 11:00 बजे मैच शुरू हुआ। मैच रेफरी की भूमिका निभा रहे राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ खेल शिक्षक अलख देव प्रसाद ने टॉस का सिक्का उछाला और अमन बुक्स नवादा की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जैसे ही खेल शुरू हुआ रवि इलेवन सोनसा के बॉलर्स ने ऐसा कहर ढाया कि अमन बुक्स नवादा की पूरी टीम मात्र 71 रनों का लक्ष्य देकर ऑल आउट हो गई। अमन बुक्स नवादा के तरफ से देवजीत भारद्वाज सर्वाधिक 19 रन बनाए। इनके अलावे रंजीत किशोर एवं अदनान ने 12 - 12 रनों का योगदान दिया। अन्य कोई भी बैट्समैन अपने बल्ले से दोहरे अंक में प्रवेश नहीं कर पाए। पूरी टीम 11 ओवर में ही ऑल आउट हो गई।


रवि एलेवेन सोनसा की ओर से प्रिया रंजन कुमार गुंजन ने ऐसी तूफानी गेंदबाजी का नजारा दिखाया कि प्रतिद्वंद्वी की टीम के चार बल्लेबाज बड़े सस्ते में पवेलियन भेज दिए। इनके अलावा विक्की राज, दीपक कुमार सिंह एवं शिवम किशोर को भी दो-दो विकेट प्राप्त करने में सफलता प्राप्त हुई।


     71 रनों के बिल्कुल आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी रवि एलेवेन सोनसा की टीम ने मात्र 5.3 ओवर में ही मात्र 1 विकेट खोकर 9 विकेट से शानदार जीत हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज संटू कुमार ने 10 रन बनाए, जबकि कप्तान रवि ने 33 और आजाद खान ने 28 रन बनाकर अविजित रहकर अपने टीम को विजयश्री दिलवा दी। अमन बुक्स के तरफ से अदीब खान एकमात्र सफल गेंदबाज रहे जिन्हें सिर्फ एक विकेट मिला। 

        मैच-अंपायर की महत्वपूर्ण भूमिका में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेट पैनल एंपायर राकेश रंजन एवं केशव कुमार थे। मैच का आंखों देखा हाल शैलेश कुमार , पप्पू कुमार और विनोद जी ने बारी-बारी से सुनाकर दर्शकों का मनोरंजन किया।







No comments