Header Ads

Breaking News

Court News : विद्युत विभाग के सहायक और कनीय अभियंता सहित तीन पर महिला ने की कोर्ट में मुकदमा

 


विद्युत विभाग के सहायक और कनीय अभियंता सहित तीन पर महिला ने की कोर्ट में मुकदमा

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा जिले के हिसुआ विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल के सहायक अभियंता लोकनाथ प्रसाद, नरहट के कनीय अभियंता संजीव कुमार व कम्पनी के मानव बल जितेन्द्र मिस्त्री के विरूद्ध बुधवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के अदालत में परिवाद दायर किया गया है। जिसकी सुनवाई गुस्वार को की गई। 

नरहट प्रखंड के गजरा चातर गांव निवासी प्रनिमा देवी उर्फ प्रतिमा देवी द्वारा दायर परिवाद के अनुसार उसके पति विद्युत कम्पनी से कनेक्शन प्राप्त कर आटा चक्की चलाते हैं। माह फरवरी 2022 तक का विद्युत विपत्र का भुगतान भी किया जा चुका था।


 पति की मृत्यु माह सितम्बर 20 में हो जाने के बाद आटा चक्की का व्यवसाय बंद हो गया। तभी माह जनवरी 22 की सुबह सभी विद्युतकर्मी उसके घर घुस गये तथा कनीय विद्युत अभियंता ने विद्युत बकाया बताते हुए एक हजार रूपये नजराना के रूप में मांग किया। 

महिला द्वारा उक्त रकम देने से इंकार किये जाने पर सभी विद्युतकर्मी ने परिवादी के आटा चक्की मशीन, विद्युत मीटर व अन्य सामानों को ले जाने लगे तथा विद्युत उर्जां चोरी के झुठा मुकदमा में फसा देने की धमकी दिया। 

ग्रामीणों को आते देख सभी विद्युतकर्मी वाहन से चले गये। फिर दिनांक 3 मार्च 22 को उक्त सभी विद्युतकर्मी परिवादनी के घर आये और जबरन मोटर व आटा चककी मशीन को ले जाने लगे। विरोध किये जाने पर उसके साथ मारपीट किया। पीड़िता ने मामले में इंसाफ की गुहार अदालत से लगाई है।


आज अदालती कार्य रहेगा बंद, हाईकोर्ट के जज का हुआ है निधन

पटना उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अनिल कुमार उपाध्याय के आकस्मिक निधन पर शुक्रवार को अदालती कार्य नही होगा। पटना उच्च न्यायालय द्वारा इस आशय का निर्देश जारी कर दिया गया है। 

उच्च न्यायालय के महानिबंधक रूद्र प्रकाश मिश्र के द्वारा जारी निर्देश के अनुसार दिवंगत आत्मा की शांति के लिये एवं उनके सम्मान में राज्य के सभी जिला न्यायालय एवं परिवार न्यायालय के न्यायाधीश अदालती कार्य नहीं करेंगे।  इस कारण नवादा व्यवहार न्यायालय में अदालती कार्य नही होगा। 


नवादा के अधिवक्ता का निधन

व्यवहार न्यायालय नवादा के अधिवक्ता संजय कुमार का आकस्मिक निधन गुरूवार को हो गया। वे हिसुआ थाना क्षेत्र के बलियारी गांव के निवासी थे। जानकारी देते हुए जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव संत शरण शर्मा ने बताया कि अधिवक्ता संजय कुमार के निधन से संघ को क्षति हुई है। उनके सम्मान तथा आत्मा की शांति के लिये शनिवार को शोक सभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धंजलि दी जायेगी। शनिवार को अधिवक्तागण अदालती कार्य से अपने को अलग रखेंगे। 

No comments