Header Ads

Breaking News

Modern Campus : जिला खेल प्रतियोगिता "दक्ष" में मॉडर्न स्कूल का जलवा, जीते 21 स्वर्ण एवं 10 रजत पदक, विजेता खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

 


जिला खेल प्रतियोगिता "दक्ष" में मॉडर्न स्कूल का जलवा, जीते 21 स्वर्ण एवं 10 रजत पदक, विजेता खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा को जिला प्रशासन के द्वारा दक्ष खेल में दी गयी बेस्ट स्कूल की ट्रॉफी

मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 6 खिलाड़ी अंतर जिला क्रिकेट टीम में हुए चयनित

विजेताओं को मॉडर्न स्कूल के प्रांगण में स्मृति चिन्ह देकर निदेशक ने किया सम्मानित

नवादा लाइव नेटवर्क।

कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में नवादा जिले के हरिशचंद्र स्टेडियम में जिला प्रशासन नवादा द्वारा आयोजित तीन दिवसीय जिलास्तरीय दक्ष खेल प्रतियोगिता- 2023 में मॉडर्न स्कूल के खिलाड़ियों ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है। जिलेभर के सरकारी एवं निजी विद्यालयों के प्रतिद्वंद्वियों को पटखनी देते हुए मॉडर्न के जांबाज खिलाड़ियों ने एक के बाद एक कई मुकाबलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके  21 स्वर्ण पदक, 10 रजत पदक एवं 1 कांस्य पदक प्राप्त कर मॉडर्न स्कूल का नाम रोशन कर दिया। 


विगत 23 फरवरी से शुरू होकर 25 फरवरी तक चलने वाले इस खेल महोत्सव में शुरू से लेकर अंत तक मॉडर्न के खिलाड़ी छाए रहे और एथलेटिक्स, बैडमिंटन, खो-खो ,योगा, हैंडबॉल ,वॉलीबॉल ,कबड्डी, क्रिकेट  आदि अनेक स्पर्धाओं में स्वर्ण एवं रजत पदको की झड़ी लगा दी। मॉडर्न स्कूल के खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से प्रभावित होकर जिला प्रशासन के द्वारा "दक्ष" जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता में बेस्ट स्कूल की ट्रॉफी प्रदान करके विद्यालय का सम्मान किया गया।

        अपने विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर प्रसन्न होकर विद्यालय के निदेशक डॉ अनुज कुमार के द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। आयोजित समारोह के दौरान विद्यालय की प्रार्थना सभा में निदेशक ने सभी विजेता खिलाड़ियों को विद्यालय की ओर से उनके विजय के उपलक्ष्य में स्मृति चिन्ह प्रदान करके उनका सम्मान किया। खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से अभिभूत निदेशक ने उनके खेल के प्रति जुनून समर्पण तथा कठिन परिश्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे बच्चों ने जिला स्तरीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके विद्यालय का मान बढ़ाया है और हमारा सर गर्व से ऊंचा कर दिया है। 

परिश्रम एवं लगन से किया गया कार्य अवश्य मनोनुकूल सफलता प्रदान करता है। विद्यालय की राष्ट्र स्तरीय व्यवस्था एवं उच्च गुणवत्ता युक्त प्रशिक्षण के कारण हमारे खिलाड़ियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन संभव हो सका है। इनकी जीत में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ फेल शिक्षक अलख देव प्रसाद एवं क्रिकेट कोच राकेश रंजन सहित विद्यालय के खेल प्रशिक्षकों अनिल कुमार एवं नीतीश कुमार के समर्पित योगदान की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। इनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। उन्होंने इस अवसर पर शेष खिलाड़ियों एवं छात्र छात्राओं को भी इनकी उपलब्धियों से प्रेरणा लेने के लिए उत्साहित किया।


        ज्ञात हो कि दक्ष जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता 2023 के अंडर 17 बालक संवर्ग में 100 मीटर एवं 200 मीटर दौड़ में विद्यालय के छात्र अवधेश कुमार ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 400 मीटर की दौड़ में उज्जवल भारती ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। ऊंची कूद में आकाश राज ने, गोला प्रक्षेपण में आयुष हीरा एवं अंडर-14 में गोला प्रक्षेपण में शिवम कुमार ने स्वर्ण पदक प्राप्त कर अपने विद्यालय का मान बढ़ाया। अंडर 17 बालिका संवर्ग में विद्यालय की प्रेमलता ने 200 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक, नैंसी ने लंबी कूद में में स्वर्ण पदक, 100 मीटर की दौड़ में जानवी कुमारी ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 

अंडर-14 संवर्ग में गोला प्रक्षेपण में स्वेच्छा कुमारी ने स्वर्ण पदक एवं ऊंची कूद में नैंसी ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। इसके अलावे अंडर-19 के ऊंची कूद में सोनू राज ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। अंडर-19 के बैडमिंटन के सिंगल्स में विद्यालय के तन्मय ने स्वर्ण पदक और बैडमिंटन के डबल्स में रूद्र शंकर एवं तन्मय ने स्वर्ण पदक प्राप्त कर इतिहास बनाया। प्रियांशु कुमार की कप्तानी में अंडर 17 बालक संवर्ग खो-खो में, और अंडर-14 बालक संवर्ग में विवेक कुमार की कप्तानी में विद्यालय को गोल्ड मेडल प्राप्त किया।

योगा प्रस्तुति में विद्यालय की छात्राओं शिवांगी गौरी, सिमरन, विद्या बाला, वैष्णवी और जानवी की टीम को स्वर्ण पदक तथा योगा के बालक संवर्ग में अतुल राज, आकाश कुमार, सूर्यकांत राय, संजीव कुमार और अभिषेक की टीम को स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ। विद्यालय की शान गर्ल्स हैंडबॉल टीम ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया और ताइक्वांडो के मुकाबले में बादल कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को हराकर स्वर्ण पदक कब्जा लिया।


       मॉडर्न शैक्षणिक समूह के द्वारा संचालित मॉडर्न क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 6 खिलाड़ी जिला स्तरीय क्रिकेट टीम में चयनित हुए। आरुषि सिंह शिवम कुमार सत्यम कुमार आदित्य कुमार कृष्ण कुमार एवं आशीष कुमार यह सभी छह के छह खिलाड़ी मॉडर्न इंग्लिश स्कूल में भी पढ़ाई कर रहे हैं। अब वे अंतर जिला खेल प्रतियोगिता में नवादा का प्रतिनिधित्व करते हुए मुकाबले में सम्मिलित होंगे। यह सभी खिलाड़ी प्रसिद्ध क्रिकेट कोच राकेश रंजन के सानिध्य में क्रिकेट की बारीकियां सीख रहे हैं। इसके अलावा अंडर-17 की 100 मीटर की रेस में प्रियांशु कुमार को, 200 मीटर की रेस में आकाश कुमार को, अंडर 14 की 100 मीटर एवं 200 मीटर की रेस में राजा बाबू को रजत पदक प्राप्त हुआ। 

गोला प्रक्षेपण में कोमल कुमारी को एवं 600 मीटर की रेस में मनु कुमार को रजत पदक प्राप्त हुआ। बैडमिंटन के सिंगल्स मुकाबले में रुद्र प्रताप को रजत पदक, रवि कुमार की कप्तानी में वॉलीबॉल में रजत पदक, अलका कुमारी की कप्तानी में खो खो में रजत पदक, ऋषि की कप्तानी में कबड्डी में रजत पदक प्राप्त करके खिलाड़ियों ने विद्यालय का मान बढ़ाया।

      इस उपलब्धि के अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य गोपालचरण दास, उप प्राचार्य सुजय कुमार, एमके विजय एवं सभी शिक्षकों ने विजेता विद्यार्थियों तथा उनके खेल प्रशिक्षकों को हार्दिक बधाई दी तथा आगामी प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेकर और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की अग्रिम शुभकामनाएं भी प्रदान की।

No comments