Header Ads

Breaking News

Nawada News : होमगार्ड बहाली के लिए शारीरिक जांच 16 मार्च से, डीएम_एसपी का जॉइंट ऑर्डर जारी

  


होमगार्ड बहाली के लिए शारीरिक जांच 16 मार्च से, डीएम_एसपी का जॉइंट ऑर्डर जारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

बिहार गृह रक्षा वाहिनी नवादा के विज्ञापित एवं बैकलाॅग रिक्तियों के विरूद्ध ग्रामीण एवं शहरी रक्षक के अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच एवं माप का कार्यक्रम स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए डीएम नवादा श्रीमती उदिता सिंह एवं एसपी अम्ब्रीष राहुल द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है। 16 मार्च से जांच की प्रक्रिया शुरू होनी है।

     अभ्यर्थियों के शारीरिक जांच एवं माप का कार्यक्रम प्रखंडवार निर्धारित किया गया है, जो निर्धारित तिथि को, समय प्रातः 06ः00 बजे से आईटीआई मैदान, नवादा में प्रारम्भ होगा।

निर्धारित कार्यक्रम

विज्ञापन संख्या-01/2009 

16.03.2023 गुरुवार_ नवादा सदर, शहरी एवं रजौली।

 17.03.2023 शुक्रवार_अकबरपुर, सिरदला, पकरीबरावां एवं गोविन्दपुर।

18.03.2023-शनिवार_ वारिसलीगंज, रोह, नरहट एवं कौआकोल।

19.03.2023-नारदीगंज, हिसुआ, मेसकौर एवं काशीचक के अभ्यर्थियों के शारीरिक जांच एवं माप का कार्यक्रम होगा।

विज्ञापन संख्या-02/2011

20.03.2023 सोमवार - नवादा ग्रामीण एवं नवादा शहरी।

 21.03.2023 मंगलवार-अकबरपुर एवं सिरदला।

 23.03.2023 गुरुवार-पकरीबरावां एवं नारदीगंज।

24.03.2023 शुक्रवार-वारिसलीगंज, हिसुआ एवं गोविन्दपुर।

 25.03.2023 शनिवार- रजौली, मेसकौर एवं काशीचक।

 26.03.2023 रविवार-रोह, कौआकोल एवं नरहट।

 27.03.2023 सोमवार-सभी महिला अभ्यर्थी (ग्रामीण एवं शहरी) में अभ्यर्थियों के शारीरिक जाॅच एवं माप का कार्यक्रम होगा।

निबंधन को 8 टेबल

 निबंधन कार्य हेतु 08 टेबल पर पदाधिकारियों, कर्मियों, शारीरिक शिक्षक, कम्प्यूटर आॅपरेटर, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है। प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि दक्षता परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों का पहचान पत्र (आधार कार्ड) के आधार पर उनका निबंधन करने के साथ-साथ उनकी उपस्थिति दर्ज कराकर उनका पूर्ण हस्ताक्षर करायेंगे और बायोमैट्रिक जांच भी करायेंगे। 

दौड़ के लिए खास इंतजाम

     निबंधन के पश्चात दौड़ की प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी, इसके लिए उम्मीदवारों की लाईनिंग एवं विधि-व्यवस्था संधारण हेतु पदाधिकारी, कर्मी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है। चेस्ट नम्बर आवंटित करने का काउन्टर, आरएफआईडी तकनीक का प्रयोग, दौड़ का प्रारंभिक स्थान, दौड़ का अंतिम स्थान, शारीरिक शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति, उॅचाई एवं सीना माप, लम्बी कूद की जाॅच, गोला फेंक, चिकित्सीय प्रशिक्षण, समेकित मास्टर चार्ट निर्माण समिति/प्रतिदिन सफल अभ्यर्थियों की सूची, जाॅच स्थल पर आवश्यक व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था, चलंत शौचालय की व्यवस्था, हेल्प डेस्क, प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों, कर्मियों की उपस्थिति, परिचय पत्र, वाहनों की पार्किंग स्थल, साफ-सफाई की व्यवस्था, विडियोग्राफी, फोटाग्राफी, सीसीटीवी की व्यवस्था, अग्निषाम वाहन आदि विभिन्न गतिविधियों के लिए व्यवस्था एवं आवश्यक निर्देश दिये गए हैं।

नियंत्रण कक्ष की हुई स्थापना

    आईटीआई मैदान, नवादा के मध्य में एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जायेगी, जिसके वरीय प्रभार में श्री अनुराग कौशल जिला परिवहन पदाधिकारी, नवादा रहेंगे एवं सहयोग के लिए अन्य पदाधिकारियों एवं कर्मियों की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है। 

एसडीएम_एसडीपीओ की भी तैनाती

    जांचस्थल पर शांति व्यवस्था एवं सम्पूर्ण विधि-व्यवस्था के प्रभार में एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती एवं एसडीपीओ सदर उपेंद्र प्रसाद की तैनाती की गई है।

 दिनांक 15.03.2023 (बुधवार) को 03ः00 बजे सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों की संयुक्त ब्रीफिंग आईटीआई, नवादा के मैदान में निर्धारित  की गई है। 







No comments