Header Ads

Breaking News

Nawada News : आसमान से जमीन पर गिरा लाल गुब्बारा और सफेद रंग की मशीन, मचा हड़कंप

 


आसमान से जमीन पर गिरा लाल गुब्बारा और सफेद रंग की मशीन, मचा हड़कंप

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली प्रखंड क्षेत्र के नावाडीह गांव में बुधवार की सुबह सात बजे आसमान से एक सफेद रंग का मशीन के साथ lla रंग का गुब्बारा जिरकर फटने से इलाके में कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया।  लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी रजौली थाना को दी। मौके पर पहुंची रजौली थाना की पुलिस ने मशीन की जांच पड़ताल की। जांच में मशीन मौसम विभाग की निकली जो आसमान में लाल रंग के गुब्बारे के साथ बंधी थी।


थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने बताया ने बताया कि बुधवार को नावाडीह गांव में खेत में काम कर रहे किसानों को एक सफेद रंग की मशीन जैसी चीज नजर आई। लोगों में मशीन को लेकर दहशत हो गई। उन्होंने बताया कि हमने पड़ताल की तब ये मशीन मौसम विभाग की निकली। उन्होने बताया कि मौसम विभाग की ओर से छोड़े गए गुब्बारे में ये मशीन लगी हुई थी। किसी कारण गुब्बारे के फटने से ये मशीन आसमान से नीचे गिर गई। आसमान से जब भी कोई वस्तु गिरती है तब लोग स्वाभाविक रूप से दहशत में आ जाते हैं।


कहते हैं अधिकारी

पटना मौसम विभाग के वैज्ञानिक एसके पटेल ने बताया कि मौसम विभाग गया के द्वारा छोड़ा गया गुब्बारा रजौली में गिरा है। इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है। 20_बीस से 30 किलोमीटर हवा की ऊंचाई पर यह गुब्बारा उड़ता है। इस गुब्बारा में हाइड्रोजन गैस भरा हुआ रहता है। बैलून के अंदर स्टूमिन लगा रहता है।जो कंप्यूटर के दिशा-निर्देश से चलता है। हाइड्रोजन गैस कम होने के कारण बैलून फट गया और वह जमीन पर गिर गया।

 रिपोट-मनोज कुमार।







No comments