Header Ads

Breaking News

Nawada News : गरीबों के राशन में करप्शन के खिलाफ राजद नेता का अनशन, बीडीओ ने कार्रवाई का आश्वासन देकर अनशन कराया समाप्त



गरीबों के राशन में करप्शन के खिलाफ राजद नेता का अनशन, बीडीओ ने कार्रवाई का आश्वासन देकर अनशन कराया समाप्त

नवादा लाइव नेटवर्क।

जनवितरण प्रणाली समेत अन्य जनहित योजनाओं में भ्रष्टाचार के विरुद्ध नवादा विधायक विभा देवी का आंदोलन प्रखण्ड स्तर पर प्रभाव डालने लगा है। सोमवार 13 मार्च को पकरीबरावां प्रखण्ड मुख्यालय पर समाजसेवी और राजद के किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष परमानंद शर्मा ने दर्जनों समर्थकों के साथ आमरण अनशन प्रारंभ किया।

 यह अनशन बिहार राज्य खाद्य निगम पकरीबरावां के सहायक प्रबंधक , प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी और खाद्य माफिया के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उनके अवैध संपत्ति की जांच करने की मांग को लेकर किया गया।

देखें वीडियो...


उल्लेखनीय है कि 25-26 फ़रवरी को नवादा विधायक द्वारा धरना देने के उपरांत जिलाधिकारी ने डीडीसी के नेतृत्व में जांच कमिटी का गठन किया था और टॉलफ्री हेल्पलाइन नम्बर जारी किया गया था । डीडीसी के नेतृत्व में जांच कमिटी ने पकरीबरावां खाद्य निगम के गोदाम पर छापा मारकर कई गड़बड़ियां उजागर किया था। जिसमें गोदाम की चाभी अनधिकृत लोगों के पास पाया जाना , बंद गोदाम में बकरी और अनाज की बोरियों में सड़ा हुआ चावल पाया जाना आदि शामिल है।

 अनशनकारी परमानंद शर्मा ने बताया कि गोदाम में छापामारी के बाद जांच रिपोर्ट में गड़बड़झाला की संभावना बन रही थी क्योंकि न तो गोदाम को सील किया गया और न ही आरोपियों पर कोई प्राथमिकी दर्ज हुई । विधायक विभा देवी ने अनिल प्रसाद सिंह के नेतृत्व में एक सात सदस्यीय टीम को अनशन स्थल पर जाने का निर्देश दिया और स्वंय विधानसभा सत्र के लिए पटना रवाना हो गईं।

 देखें वीडियो...

 


अनशन स्थल पर अनिल प्रसाद सिंह , दिनेश कुमार अकेला एवं शंभु विश्वकर्मा ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध विधायक के संकल्प को दुहराते हुए स्पष्ट किया कि जबतक गरीबों को निर्धारित वजन से गुणवत्तापूर्ण अनाज मिलना प्रारंभ नहीं होता आंदोलन जारी रहेगा। 

अनशन में बढ़ते हलचल के मद्देनजर पकरीबरावां प्रखण्ड विकास पदाधिकारी , पुलिस इंस्पेक्टर और सीओ ने आकर अनशनकारियों को आश्वस्त किया और कहा कि जांच रिपोर्ट हूबहू वरीय अधिकारी को सौंपकर उचित क़ानूनी कार्रवाई हेतु अग्रसारित कर दिया गया है। इसके अलावे उन्होंने भरोसा दिया कि अपने अधिकार क्षेत्र के भीतर इस मामले में निष्ठापूर्वक कार्रवाई करूँगा। बीडीओ के आश्वसन के उपरांत अनशन खत्म कर दिया गया। बीडीओ ने स्वयं  जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया । 

मंच का संचालन समाजसेवी उमेश सिंह ने किया। मौके पर केदार सिंह , बिनोद कुमार , रंजीत कुमार , पप्पू सिंह , जयनंदन यादव , ललन सिंह , पंकज यादव , सुभम , मनीष आदि मौजूद थे । 

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा।








No comments