Header Ads

Breaking News

Education News : ज्ञान भारती पकरीबरावां में 11वीं की पढ़ाई का हुआ भव्य शुभारंभ, पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर शुरू हुआ नामांकन



ज्ञान भारती पकरीबरावां में 11वीं की पढ़ाई का हुआ भव्य शुभारंभ, पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर शुरू हुआ नामांकन 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड में संचालित ब्रज-इन्दु ज्ञान भारती स्कूल में मंगलवार से 11 वीं और 12 वीं को पढ़ाई का शुभारंभ भव्य रूप से किया गया। 

ब्रज-इन्दु ज्ञान भारती पकरीबरावां में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के माध्यम से 2023-24 के लिए 11वीं में रजिस्ट्रेशन के साथ एडमिशन और डेमो क्लास भी शुरू कर दिया गया है। कार्यक्रम का शुभारंभ वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच  फैकल्टी मेम्बर सौरभ सर, तरूण सर, धनंजय तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर किया।


 प्राचार्य ओम प्रकाश शर्मा ने इस अवसर पर उपस्थित छात्र_छात्राओं को सकारात्मक रूप से सतत परिश्रम करते हुए मंजिल की ओर बढ़ने की सलाह दी। उन्होंने यह भी कहा कि अच्छे मेहनत किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा में प्रवेश पाना आसान है। बताया जो बच्चे मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करना चाहते है उनके लिए सभी प्रकार की सुविधा भी उपलब्ध है। स्टडी मैटेरियल, लाइब्रेयरी और आनलाइन क्लासेज की सुविधा मुहैया कराने की व्यवस्था है।


अंग्रजी माध्यम से इंटर की पढ़ाई शुरू होने का स्वागत

ब्रज-इन्दु ज्ञान भारती पकरीबरावां अंग्रेजी माध्यम से इंटर की पढ़ाई शुरू हो गई है। पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर प्रवेश दिया जा रहा है। यानी जो पालक पहले आवेदन जमा करेंगे, उनके बच्चों को पहले प्रवेश दिया जाएगा।


 प्रवेश शुरू होने से पालकों के मन में अब बच्चों को अंग्रेजी माध्यम इंटर स्कूल में पढ़ाने का सपना पूरा होने जा रहा है। महंगी फीस की वजह से अपने बच्चों को बाहर अन्य शहर व जिले में अंग्रेजी माध्यम इंटर स्कूल में नहीं पढ़ा पा रहे थे, अब इनके बच्चों को कम फीस में अपने शहर में ही शिक्षा मिलेगी। जिससे लोगों में काफी उत्साह दिखा। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के इस पहल का स्वागत किया है। 






No comments