Header Ads

Breaking News

Sports News : मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट : पहले सेमीफाइनल में अम्बेडकर क्लब गोविंदपुर को हराकर रवि इलेवन सोनसा पहुंची फाइनल में



मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट : पहले सेमीफाइनल में अम्बेडकर क्लब गोविंदपुर को हराकर रवि इलेवन सोनसा पहुंची फाइनल में

शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करके सोनसा के रश्मिकांत बने मैन ऑफ द मैच, मिला ट्रॉफी एवं ₹1100 का नकद पुरस्कार

बुधवार को खेला जाएगा बुधौली (रोह) बनाम आर्यन क्रिकेट क्लब मिर्जापुर के बीच टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल

नवादा लाइव नेटवर्क।

मॉडर्न कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2023 का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को कुंती नगर क्रिकेट ग्राउंड में रवि एलेवेन सोनसा और अंबेेडकर क्लब गोविंदपुर के बीच खेला गया। टॉस जीतकर गोविंदपुर के कप्तान जितेन्द्र ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन सोनसा के गेंदबाजों ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से उनके इस फैसले को जल्द ही गलत साबित कर दिया। 


सोनसा के धारदार गेंदबाजी के आगे संघर्ष करते हुए गोविंदपुर की टीम ने निर्धारित 12 ओवरों में 7 विकेट खोकर मात्र 94 रन बनाए। जितेंद्र ने कप्तानी पारी खेलते हुए 38, शेखू ने 28 एवं रितेश ने 12 रनों का उल्लेखनीय योगदान देकर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सोनसा टीम के तरफ से रश्मिकांत रंजन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किए, जबकि गुंजन, अभय और विक्की को एक-एक सफलता मिली।

 95 रनों के आसन लक्ष्य का पीछा करने उतरी सोनसा टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसके कप्तान रवि कुमार मात्र 8 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर कैच आउट हो गए। लेकिन इसके बाद दीपक के 32, आजाद के 32 एवं गुंजन अभिजीत के 24 रनों के बेहतरीन योगदान के बदौलत सोनसा की टीम दसवें ओवर में ही यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया।


 गोविंदपुर के तरफ से केवल दो गेंदबाजों जितेंद्र और गौतम को एक-एक सफलता प्राप्त हुई। रश्मिकांत रंजन की शानदार गेंदबाजी के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब और 11 सौ रुपए नगद मॉडर्न ग्रुप के श्री विनोद कुमार सिंह के द्वारा प्रदान किया गया।

मैच में अंपायर की महत्वपूर्ण भूमिका बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेट पैनल एंपायर राकेश रंजन एवं केशव कुमार ने निभाई। मैच रेफरी की भूमिका राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ खेल शिक्षक अलखदेव प्रसाद ने निभाई। मैच के स्कोरर की भूमिका में नीतीश कुमार के अलावे मैच के आयोजन को सफल बनाने में शैलेश कुमार ,गौरव कुमार विकास कुमार, मनीष कुमार श्रीमती संजू देवी और आकाश देवी आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।





No comments