Header Ads

Breaking News

CBSE 12th result 2023 : मॉडर्न की बेटियों का जलवा, सीबीएसई बारहवीं बोर्ड परीक्षा में शानदार रिजल्ट, शत प्रतिशत बच्चे हुए उत्तीर्ण



मॉडर्न की बेटियों का जलवा, सीबीएसई बारहवीं बोर्ड परीक्षा में शानदार रिजल्ट, शत प्रतिशत बच्चे हुए उत्तीर्ण

95% अंक प्राप्त कर आस्था रानी एवं मान सिंह बने टॉपर, 16 बच्चों ने प्राप्त किए 90% से अधिक अंक

कोरोना काल से लड़कर भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों की सफलता ने इतिहास रच दिया : निदेशक

नवादा लाइव नेटवर्क।

शुक्रवार  12 मई 2023 की सुबह मॉडर्न स्कूल के लिए खुशियों की बहार लेकर आने वाला साबित हुआ, क्योंकि सीबीएसई के द्वारा बारहवीं कक्षा का रिजल्ट अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लगभग 11 बजे पूर्वाह्न में जारी कर दिया और हर बार की भांति इस बार भी मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा के छात्र- छात्राओं ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए जिलेभर में अपनी सफलता एवं उत्कृष्टता का परचम लहरा दिया। 


विद्यालय के 16 बच्चों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त करके विद्यालय की उत्कृष्टता का कीर्तिमान स्थापित किया है। इसमें से विद्यालय की छत्राओं आस्था रानी और मान सिंह ने 95% अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान प्राप्त किया और सत्यम कुमार ने 94% अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया।


 92% अंक लाने वाले आयुष हीरा को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। इनके अलावे खुशी कुमारी शशिकांत कुमार अनुष्का राजलक्ष्मी अतुल राज रागिनी कुमारी आदि ने 90% से अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं अपने माता-पिता का नाम रौशन किया।


 80% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या 23 रही। विद्यालय के अधिकांश विद्यार्थियों ने 70% से अधिक अंकों से उत्तीर्णता प्राप्त की। बेहतरीन रिजल्ट आने से विद्यार्थियों एवं शिक्षकों में उत्साह का माहौल कायम हो गया। विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षकों ने सबको मिठाई खिलाकर टॉपर विद्यार्थियों के साथ खुशियां बांटी।  


    उत्कृष्ट परीक्षाफल आने पर विद्यालय के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय के सभी सफल विद्यार्थियों एवं उनके शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम बेहतरीन रिजल्ट के लिए पूर्णतः आश्वस्त थे। हमारे शिक्षकों और विद्यार्थियों ने मिलकर बहुत अच्छी तैयारी की थी। उम्मीद के अनुसार उनकी परीक्षा भी बहुत अच्छी गयी थी। 


यह रिजल्ट हमारी उत्कृष्टता का आईना है और हमारे राष्ट्रस्तरीय व्यवस्था एवं अनुभवी शिक्षकों के टीम के संयुक्त प्रयास का परिणाम है। कोविड-19 के विपरीत परिस्थितियों से जूझते हुए मॉडर्न के बच्चों ने शत प्रतिशत रिजल्ट देने का जो अद्भुत कारनामा कर दिखाया है वह अपने आप में एक इतिहास है।


     विद्यालय के प्राचार्य गोपालचरण दास ने उत्कृष्ट रिजल्ट आने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने लगभग 11 बजे बारहवीं बोर्ड का परीक्षाफल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया। इसकी सूचना पाते ही हमारे शिक्षकों एवं आईटी एक्सपर्ट की टीम परीक्षाफल देखने के लिए कंप्यूटर पर जम गई। 


परीक्षाफल हमारी उम्मीदों पर खरी उतरी। हमारे बच्चों ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया है जिसमें विद्यालय के विद्वान शिक्षकगणों की भूमिका और उत्कृष्ट मार्गदर्शन सहयोगी रहा है। मैं अपनी और समस्त विद्यालय परिवार की ओर से सभी विद्यार्थियों और उनके शिक्षकों को ढेर सारी बधाइयां देता हूँ।


 विद्यालय के शिक्षकगण धर्मवीर सिन्हा, उदय प्रताप सिंह, नीरज मिश्रा, दीपक प्रुष्टि, सुजय कुमार, एम.के.विजय, मुकेश कुमार, अंकित कुमार, अशोक कुमार एवं पीयूष कुमार आदि ने सफल बच्चों को शुभकामनाएं दी है।

 

No comments