Header Ads

Breaking News

Nawada News : नारदीगंज पेंशनर समाज की बैठक में डॉ. अनुज हुए सम्मानित, पेंशनर भवन को दो मंजिला बनाने की मांग को सहर्ष स्वीकारा

 


नारदीगंज पेंशनर समाज की बैठक में डॉ. अनुज हुए सम्मानित, पेंशनर भवन को दो मंजिला बनाने की मांग को सहर्ष स्वीकारा 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के पेंशनर समाज के द्वारा बुधवार 10 मई 2023 को पेंशनर समाज भवन नारदीगंज के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मॉडर्न शैक्षणिक समूह नवादा के चेयरमैन डॉ अनुज सिंह को मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित कर सम्मानित किया गया और उनके मंगलमय भविष्य के लिए सभी ने हृदय से आशीर्वाद भी दिया। 

इस बैठक में नारदीगंज पेंशनर समाज के लगभग 30 सदस्य उपस्थित हुए। बैठक में नारदीगंज के लाल डॉ अनुज सिंह की उपलब्धियों एवं उनके द्वारा नवादा एवं आसपास के क्षेत्रों में शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए अमूल्य योगदान की सराहना करते हुए उनसे सक्रिय राजनीति में आने का आह्वान किया। इस क्रम में नारदीगंज के पेंशनर समाज के द्वारा डॉ. अनुज सिंह को हर कदम पर हर हाल में साथ देने का वचन भी दिया।

बैठक की अध्यक्षता नारदीगंज पेंशनर समाज के संस्थापक अध्यक्ष रामधनी प्रसाद के द्वारा की गई। इस अवसर पर पेंशनर समाज के सचिव श्रीकांत सिंह ने स्वागत भाषण के दौरान मुख्य अतिथि डॉ अनुज सिंह का अभिनंदन करते हुए उन्हें नारदीगंज का गौरव बताया और शिक्षा के क्षेत्र में उनके किए गए अभूतपूर्व कार्यों के लिए साधुवाद देते हुए समाज के अन्य क्षेत्रों में भी वैसे ही कर्मठता से कार्य करके समस्याओं को दूर करने एवं प्रगतिशील नवादा बनाने के लिए उन्हें राजनीति के क्षेत्र में उतर कर पहल करने का आह्वान किया। 


मुख्य अतिथि डॉ अनुज सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए इस सम्मान एवं आशीर्वाद के लिए समस्त पेंशनर समाज को हृदय से आभार प्रकट किया और कहा कि मैं अपनी समस्त क्षमता हूं एवं योग्यताओं के द्वारा अपने जिले एवं समाज का भला करने के लिए प्रस्तुत हूं। मैंने आज तक का अपना जीवन शिक्षा के क्षेत्र में नवादा को उत्कृष्टता प्रदान करने में लगाया है। नवादा की वर्तमान दशा एवं दिशा को देखते हुए एवं नवादा का बेटा होने के कारण अपने जिले की पिछड़ी स्थिति को महसूस करते हुए अपनी मिट्टी के लिए कुछ कर गुजरने के जज्बे के साथ मैं आप सबों के मार्गदर्शन में मैं अपने ईमानदारी कर्तव्यनिष्ठा एवं समर्पण के भाव के साथ समाज कल्याण एवं नवादा के विकास के लिए सदैव तत्पर रहूंगा। यदि आप लोग मुझ पर यह विश्वास कर रहे हैं तो मैं यथासंभव आपके विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा।

      बैठक को संबोधित करते हुए पेंशनर समाज नारदीगंज के कोषाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद सिंह ने कहा कि राजनीति में परिवर्तन लाने के लिए राजनैतिक नेतृत्व में परिवर्तन लाना आवश्यक है। हमें ऐसे निस्वार्थ नेताओं की आवश्यकता है जो व्यक्तिगत लाभ से ऊपर उठकर देश समाज एवं क्षेत्र के लिए कर्मठता से योगदान दे सके। 

इस अवसर पर वरिष्ठ पेंशनर नवल किशोर प्रसाद सिंह ने कहा कि आज नवादा एक ऐसे मजबूत स्थानीय नेतृत्व को आंखें पसार करके ढूंढ रहा है जो पूरी संवेदनशीलता के साथ स्थानीय मुद्दों एवं समस्याओं की गहरी समझ रखता हो एवं उन्हें समझाने का जुनून भी रखता हो। मैं इसके लिए डॉ अनुज बाबू को सर्वथा योग्य समझता हूं। कुछ इसी तरह की बातें नारदीगंज उच्च विद्यालय के सेवानिवृत्त प्राचार्य बलराम प्रसाद सिंह, मुंद्रिका प्रसाद सिंह, डॉ. संजय कुमार सहित कई वक्ताओं ने की।

 इस दौरान पेंशनर समाज के अध्यक्ष रामधनी प्रसाद एवं सचिव श्रीकांत सिंह के द्वारा डॉ अनुज सिंह से पेंशनर समाज के भवन को 2 तल्ले का बनाने की मांग रखी गई। जिसे सहर्ष स्वीकार करते हुए डॉ अनुज ने कहा कि वह शीघ्र ही इंजीनियर को भेजकर भवन की मजबूती आदि की जांच करवा के इस कार्य को शुरू करवाएंगे। 

इस अवसर पर कन्हाई हाई स्कूल नवादा के सेवानिवृत्त प्राचार्य अलख देव पासवान, कैलाश प्रसाद यादव, सियाराम शरण दास, रामाधीन प्रसाद सिंह, कहुआरा पंचायत के सरपंच नागेंद्र कुमार सिन्हा, यमुना सिंह, भुवनेश्वर प्रसाद सिंह, रामपति सिंह, सुखदेव प्रसाद आदि सहित सैकड़ों पेंशनधारी वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे।

No comments