Header Ads

Breaking News

Nawada News : फरहेदा के व्यवसाई पुत्र अमन ने देश की प्रतिष्ठित परीक्षा नीट में सफलता का झंडा गाड़ा

  


फरहेदा के व्यवसाई पुत्र अमन ने देश की प्रतिष्ठित परीक्षा नीट में सफलता का झंडा गाड़ा 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के कौआकोल प्रखंड के फरहेदा गांव के व्यवसाई शैलेश कुमार और गृहणी माता रूपम देवी के पुत्र अमन कुमार ने नीट की परीक्षा को अच्छे अंक से पास कर मां_पिता और घर परिवार का नाम रोशन किया है। 

अमन को 720 में कुल 675 अंक प्राप्त हुआ। उसका ऑल इंडिया रैंक 2309 रहा। बेटे के सफलता से मां_पिता और घर परिवार के लोग खुश हैं।

अमन ने बापू उच्च विद्यालय, पांडेय गंगौट से 2020 में मैट्रिक और 2022 में इंटर की परीक्षा पास की। बाद में मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा चला गया। दूसरे प्रयास में अच्छे अंक के साथ सफलता का झंडा गाड़ दिया। 

अपनी सफलता का श्रेय अमन अपने माता_पिता के साथ ही दादा कम्युनिस्ट नेता सुबोध प्रसाद सिंह और नाना भुनेश्वर प्रसाद सिंह को देते हैं। अमन का ननिहाल राजपुर (अभयपुर) जिला लखीसराय है। नाना बचपन के शिक्षक थे और उसे पढ़ाया करते थे। नाना की शुरुआती शिक्षा ही उसका मजबूत बुनियाद तैयार किया। 

अमन कुशल डॉक्टर बनकर देश के सेवा करना चाहता है। फिलहाल इलाके के लोग घर पहुंचकर उसे सफलता के लिए बधाई और भविष्य की शुभकामनाएं दे रहे हैं। ग्रामीण अविनाश सिंह, अभय कुमार ने गांव का नाम रोशन करने के लिए अमन को बधाई दी है।


No comments