Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा के लाल शशांक ने नीट परीक्षा में किया कमाल, 715 अंक लाकर बना बिहार टॉपर, ऑल इंडिया में 14 वीं रैंक



नवादा के लाल शशांक ने नीट परीक्षा में किया कमाल, 715 अंक लाकर बना बिहार टॉपर, ऑल  इंडिया में 14 वीं रैंक

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के हिसुआ प्रखंड के बलियारी गांव निवासी  अवकाश प्राप्त कनीय अभियंता नरेश सिंह के पौत्र शशांक कुमार ने नीट परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है। उसने 720 में 715 अंक अर्जित कर बिहार टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया है। उसका ऑल इंडिया रैंक 14 है। शशांक की सफलता से घर_परिवार में खुशी का माहौल है। 

शशांक ने पटना स्थित डॉन वास्को एकेडमी से 10 वीं और होली मिशन पब्लिक स्कूल पटना से 12 वीं पास करने के बाद मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा चला गया। पहले ही  प्रयास में ही नीट परीक्षा 2023 में देश स्तर पर 14 वीं तथा राज्य स्तर पर प्रथम स्थान लाकर नवादा जिला समेत अपने माता_पिता को गौरवांवित किया है। 

शशांक के पिता उदय सिंह एक दवा कंपनी में प्रबंधक है, जबकि माता वंदना कुमारी पटना के गुलजारबाग स्थित शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में अध्यापिका है। 

नवादा जिले के ही नगर परिषद वारिसलीगंज के माफी गांव उसका ननिहाल है। नाना स्व. सीताराम सिंह नेशनल इंटर विद्यालय माफी के प्रभारी प्रधानाध्यापक रहे।

शशांक के मामा पवन कुमार पटना एजी ऑफिस में सहायक लेखा अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। भांजा की सफलता पर पवन कुमार ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए नवादा जिले का नाम रोशन करने के लिए शुभकामना एवं बधाई दिया है।

 इधर, नाना सीताराम सिंह से जुड़े रहे शिक्षकों व शिक्षाप्रेमियो ने शशांक को भविष्य में बड़े चिकित्सक बनने की शुभकामनाएं दी है। शशांक की सफलता पर माफी ग्रामीण रिश्ते में मामा शैलेश कुमार, पवन कुमार, वारिसलीगंज नप के वार्ड 02 के पार्षद श्वेतांक कुमार टोनी, अभिमन्यु कुमार, प्रतियुष कुमार आदि ने भी बधाई एवं शुभकामना देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

No comments