Header Ads

Breaking News

Nawada News : राशन लाभुक अपने कार्ड का आधार लिंक 30 जून तक करा लें, अन्यथा निरस्त होगा कार्ड, नहीं मिलेगी सुविधा



राशन लाभुक अपने कार्ड का आधार लिंक 30 जून तक करा लें, अन्यथा निरस्त होगा कार्ड, नहीं मिलेगी सुविधा

नवादा लाइव नेटवर्क।

प्रभारी डीएम सह डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में शनिवार को समाहरणालय सभाकक्ष में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक हुई। बैठक में उन्होंने महादलित टोलों में कैम्प लगाकर नये राशन कार्ड बनवाने का निर्देश दिया।

 जिलाधिकारी ने सभी राशन कार्ड धारियों को आधार कार्ड से लिंक करने का निर्देश दिया। कहा कि यह सेवा 30 जून 2023 तक ही लिंक से आधारित किया जा सकता है। इसके बाद यह स्वतः आधार कार्ड से नहीं जोड़ने पर राशन कार्ड से नाम हटाया दिया जायेगा। उन्होंने इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया।


 इस माह सभी प्रखंडों का अनाज का उठाव बहुत ही कम किया गया। जिसपर जिलाधिकारी ने काफी नाराजगी व्यक्त करते हुए 30 मई 2023 तक सभी संबंधित एमओ को शीघ्र अनाज उठाव कराने के सख्त निर्देश दिए। 

     जिलाधिकारी ने डीएम एसएफसी को कहा कि जिस प्रखंड में अनाज का उठाव कम हुआ है, वहां जल्द से जल्द अनाज का आपूर्ति करायें ताकि ससमय अनाज का वितरण किया जा सके। 

    सभी एजीएम को सख्त निर्देश दिया गया कि खराब अनाज को अपने गोदाम में नहीं रखें एवं सरकार की मानक के अनुरूप अनाज का वितरण कराएं। 

 अनाज डीलर तक पहुंचाने पर डीलर से पैसा न लेने का सख्त निर्देश डीएम एसएफसी को दिया गया। यह भी निर्देश दिया गया कि जिस मिल से सबसे खराब अनाज प्राप्त होता है, उस मिल को चिन्हित कर ब्लैक लिस्ट करने की प्रक्रिया शुरू करें। कोई ट्रांसपोर्टर या लेवर डीलर से पैसा वसूल करता है तो एमओ को निर्देश दिया गया कि डीलर से स्टेटमेंट लेकर रिपोर्ट देना सुनिश्चित करें। 


सभी एमओ को अपने-अपने प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ एक बैठक कर नये राशन कार्ड बनाने का निर्देश दिया।  रोह के एमओ द्वारा बताया गया कि रोस्टर का पालन नहीं हो रहा है, जिसपर जिला पदाधिकारी ने एजीएम का वेतन बंद करने का निर्देश दिया। 

      आज की बैठक में कारी प्रसाद महतो जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, डीएम एसएफसी,  अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर,  आदित्य कुमार पियूष अनुमंडल पदाधिकारी रजौली,  श्रीमती प्रियंका सिंहा जिला आपूर्ति पदाधिकारी, राजीव कुमार वरीय उपसमाहर्ता, बालमुकुन्द कुमार के साथ-साथ प्रखंड के सभी एजीएम एवं एमओ आदि उपस्थित थे। 

No comments