Header Ads

Breaking News

Road Accident : अवैध अभ्रख लदा ऑटो पलटा, किशोर की मौत, 9वीं कक्षा का छात्र था मृतक, घर परिवार में मचा कोहराम



अवैध अभ्रख लदा ऑटो पलटा, किशोर की मौत, 9वीं कक्षा का छात्र था मृतक, घर परिवार में मचा कोहराम

 नवादा लाइव नेटवर्क।

 बिहार-झारखण्ड सीमा पर स्थित नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती इलाका सवैयाटाँड़ पंचायत के झलकडीहा गांव के समीप गुरुवार की देर शाम में अवैध अभ्रख लदा ऑटो पलटने से एक किशोर की मौत हो गई।

 घटना कि सूचना आग कि तरह पूरे सवैयाटाँड़ में फैल गई। लोगों ने दौड़ कर ऑटो में फसें युवक को निकालने के लिये प्रयास करने लगे। लेकिन तब तक युवक कि मौत घटनास्थल पर हो गई।

 घटना की सूचना लोगों ने रजौली थाना को दी। सूचना के आलोक में थानाध्यक्ष पवन कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। 


थानाध्यक्ष ने बताया कि अवैध अभ्रख लदा ऑटो को जब्त कर थाना में लाया गया है। कारोबारी के बारे में पता लगाया जा रहा है। मृतक के परिजन के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

मृतक की पहचान कोडरमा जिला के डोमचांच थाना क्षेत्र के पारहो पंचायत के चौधरीडीह निवासी राजेंद्र प्रसाद के 13 वर्षीय पुत्र विक्की कुमार के रूप में हुई है। मौत कि सूचना मिलते ही घर परिवार में कोहराम मच गया। मृतक दो भाई और दो बहन था। वह राजकीय मध्य विद्यालय पारहो में 9 वां कक्षा का छात्र था। 

घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि चटकरी गांव से ठीकेदार द्वारा अभ्रख खरीद कर ऑटो से लाया जा रहा था। रास्ते में झलकडीहा गांव के समीप ऑटो पलटने से किशोर की मौत घटना स्थल पर ही हो गई।

  गौरतलब यह है कि वन विभाग का दावा होता है कि  सवैयाटाँड़ में अवैध अभ्रख खनन पूरे तरीके से बंद है। जब खदाना बंद है तो यह अभ्रख कहां से आ रहा था। यह तो जांच का विषय है। जांच होता है या कागजों पर सिमट कर रह जाता है। यह देखना बाकी है।

रिपोर्ट-मनोज कुमार।

No comments