Header Ads

Breaking News

Nawada News : रजौली चेक पोस्ट पर 493 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद,एक तस्कर गिरफ्तार, जात शराब का बाजार मूल्य 25 लाख रुपये

 


रजौली चेक पोस्ट पर 493 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद,एक तस्कर गिरफ्तार, जात शराब का बाजार मूल्य 25 लाख रुपये

नवादा लाइव नेटवर्क।

बिहार-झारखंड सीमा पर नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली स्थित समेकित जांच चौकी पर उत्पाद पुलिस ने शनिवार की सुबह 11 बजे करीब शराब लदा ट्रक को जब्त किया।

 झारखंड के रास्ते बिहार में प्रवेश कर रहे ट्रक को गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर निशांत कुमार ने जब्त किया। मौके पर ही चालक को गिरफ्तार कर लिया गया।

 उत्पाद अधीक्षक अनिल आजाद ने बताया कि ट्रक से 493 पेटी शराब बरामद हुआ। जिसमें कुल 15492 बोतल पाया गया। 4365 लीटर शराब की जब्ती हुई है। बरामद शराब का बाजार मूल्य करीब 25 लाख रुपये है। ट्रक में ऊपर कुरकुरे भरा था। नीचे शराब का कार्टन रखा था।

  देखें वीडियो...

बताया गया कि जांच चौकी पर रूटीन जांच चल रही थी। इस दौरान गुप्त सूचना मिली कि अंग्रेजी शराब से भरी ट्रक बिहार में प्रवेश करने वाली है। जिसके आलोक में उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर निशांत कुमार के नेतृत्व में वाहनों की सघन जांच को और सख्त कर दिया गया।

 एनएच-20 पर नाकेबंदी कर झारखंड की ओर से आने वाली हर छोटी_बड़ी वाहनों की बारीकी से जांच की जाने लगी। जांच के क्रम में ट्रक संख्या यूपी 25 एफटी-1894 से शराब किंजाबती हुई। कुरकुरे भरे कार्टन के नीचे अंग्रेजी शराब का 493 कार्टन रखा पाया गया।

 उत्पाद इंस्पेक्टर ने बताया कि इंपिरियल ब्लू के 750 एमएल का 95 व 375 एमएल का 198 और 180 एमएल का 200 पेटी शराब बरामद किया गया है। मौके से ट्रैक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसकी पहचान उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला के बिलासपुर थाना क्षेत्र के बड़ा बरसेना निवासी गुरवचन सिंह के पुत्र इंदजीत सिंह के रूप में हुई है। 

उत्पाद इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि शराब उत्तर प्रेदश से ला रहे थे, जिसे बिहार में डिलीवरी देना था। हालांकि, यह नहीं बताया गया कि शराब को कहां पहुंचाना था। फिलहाल, गिरफ्तार व्यक्ति पर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उससे पूछताछ की जा रही है। अन्य तस्करों और माफिया के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

 रिपोर्ट-मनोज कुमार।

No comments