Header Ads

Breaking News

Nawada News : रेलवे से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को ले मंत्रालय पहुंचे नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन संजय साव, अधिकारी को सौंपा चेयरमैन पिंकी कुमारी का मांग पत्र

  


रेलवे से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को ले मंत्रालय पहुंचे नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन संजय साव, अधिकारी को सौंपा चेयरमैन पिंकी कुमारी का मांग पत्र 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले वासियों के लिए रेलवे से जुड़ी समस्याओं के समाधान की।मांग को लेकर नगर परिषद नवादा के पूर्व चेयरमैन संजय साव रेल मंत्रालय पहुंच गए। वहां उन्होंने रेलवे बोर्ड के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर (b&s) को मांगों का पत्र सौंपा। 

 नगर परिषद चेयरमैन पिंकी कुमारी की ओर से यह पत्र रेल मंत्री के नाम संबोधित था। चेयरमैन पिंकी कुमारी के बतौर प्रतिनिधि संजय साव द्वारा यह पत्र रेल अधिकारी को सौंपा गया।

पत्र के माध्यम से गोड्डा_नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में दो दिन करने, जसीडीह_पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस का ठहराव नवादा स्टेशन पर करने, नवादा से राजधानी पटना को जोड़ने के लिए पावापुरी तक रेल पटरी बिछाने, नवादा के रास्ते बंगलुरु और चेन्नई तक ट्रेन का परिचालन कराने की मांग की गई है। 

पत्र में कहा गया है कि 20 लाख से ज्यादा आबादी वाले इस जिले में रेल सुविधा का घोर अभाव है। यहां से बड़ी संख्या में लोग रोजी_रोजगार, नौकरी_पेशा और इलाज के लिए लोग बंगलुरु, चेन्नई सहित अन्य प्रदेशों को जाते हैं। लेकिन उन्हें ट्रेन पकड़ने के लिए 115 किलोमीटर दूर पटना और 65 किलोमीटर दूर गया जाना पड़ता है। जिससे उन्हें आर्थिक सहित अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

जनहित के लिए उक्त मांगें है, जिसे रेलवे पूरा करती है तो आम लोगों को काफी फायदा होगा।

बता दें कि रेलवे से जुड़ी उक्त मांगें काफी समय से की जाती रही है। जिले वासियों को मांगें पूरी होने का इंतजार है।

No comments